इस बार नौकरियां लेकर आ रही मकर संक्रांति, 144 साल बाद ऐसा योग...

 इस बार नौकरियां लेकर आ रही मकर संक्रांति, 144 साल बाद ऐसा योग...

Brajendra Sarvariya | Publish: Jan, 12 2017 05:25:00 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

हाथी देवी लक्ष्मी का भी वाहन है। जो आर्थिक समृद्धि का कारक है। महंगाई कम होगी, भ्रष्ट राजाओं को पीड़ा का सामना करना पड़ेग।

भोपाल। 14 जनवरी। सूर्य के उत्तरायण होने का समय। सूर्य इसलिए उत्तरायण होता है ताकि उत्तर भारत में सर्दी की विदाई हो और गर्मी की शुुरुआत हो। पर, इस बार की 14 जनवरी देश के करोड़ों बेरोजगारों के लिए खुशखबरी लेकर आ रही है। 144 साल बाद मकर संक्राति के पर्व पर इस बार बेहद खास शुभ संयोग बन रहा है। ज्योतिष शास्त्र में मकर संक्रांति को शुभ तो माना ही गया है वहीं इसके साथ ही मलमास भी समाप्त हो जाएगा। आइए हम बताते हैं इस संक्रांति किस-किस की किस्मत खुलेगी....


इसलिए आएगी नौकरियों की भरमार
- इस बार संक्रांति का वाहन गज (हाथी) और उपवाहन गर्दभ रहेगा। 
- निर्धन और बेरोजगारों के लिए संक्रांति शुभ फल देने वाली होगी। 
 - श्रीराम ज्योतिष केंद्र के आचार्य कृष्ण बिहारी ने बताया कि संक्रांति का पुण्य काल दिन भर रहेगा। 
- संक्रांति के प्रवेश के समय अश्लेषा नक्षत्र एवं कर्क राशि रहेगी। 
- संक्रांति का वाहन गज तथा उपवाहन गर्दभ रहेगा। वारनाम राक्षसी रहेगा।


 makar sankranti marathi wallpaper


इनके लिए रहेगी शुभ
- रक्त वस्त्र, लोह पात्र,पय क्षरण, गोरोचन लेपन, पशुवर्ण, विल्वपुष्प, श्वेत कंचुकी, प्रोढावस्था से युक्त इस संक्रांति की दृष्टि ईशान में होगी। 
- इसके फलस्वरूप निर्धन जनजाति, व्यवसायहीन, अल्प संख्यक, अनुसूचित जाति, जनजाति के लिए शुभ रहेगी। अभिनव योजनाएं कार्यन्वित होंगी। 
- लेखक, प्रवक्ता, व्याख्याता, सेनानायक, आरक्षी, नायक, सुरक्षा अधिकारी आदि के लिए किंचित कष्टप्रद रहेगी। 


 makar sankranti marathi wallpaper

आर्थिक समृद्धि के उपाय
हाथी देवी लक्ष्मी का भी वाहन है। जो आर्थिक समृद्धि का कारक है। महंगाई कम होगी, भ्रष्ट राजाओं को पीड़ा का सामना करना पड़ेग। फसल अच्छी होगी। सूर्य के उत्तरायण होते ही दिन बड़े होने लगेंगे। मांगलिक कार्य शुरू हो जाएंगे। 

 makar sankranti marathi wallpaper


इसलिए है महत्व
सूर्य की राशि बदलने का संयोग मकर संक्रांति के फल को कई गुना बढ़ा देता है। साथ ही इस संक्रांति पर शनि और बुद्ध की कृपा भी हो रही है, जिससे लोगों को न्याय और धन भी मिलेगा। इस संक्रांति से वर्ष 2018 की संक्रांति तक जो लोग अच्छे कर्म करेंगे, दान पुण्य करेंगे वह अपने सभी प्रकार के कर्ज से बरी होंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned