scriptशहीद के परिजनों को मिलेगा 1 करोड़ रुपए, पत्नी को नौकरी देगी सरकार, सीएम ने अर्थी को दिया कंधा | Martyr's family will get 1 crore rupees, wife will get job | Patrika News
भोपाल

शहीद के परिजनों को मिलेगा 1 करोड़ रुपए, पत्नी को नौकरी देगी सरकार, सीएम ने अर्थी को दिया कंधा

Martyr के परिजनों को पक्का मकान या एक पॉल्ट दिया जाएगा।

भोपालJun 20, 2020 / 08:21 am

Pawan Tiwari

comp.jpg
भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj Singh Chouhan ) रीवा जिले के फरेंदा गांव पहुंचकर शहीद सैनिक दीपक सिंह की शवयात्रा में शामिल होकर कंधा भी दिया। दीपक सिंह का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। गत 16 जून को स्व. दीपक सिंह चीनी ( Boycott Chinese Products ) सेना ( galwan valley ) के साथ सीमावर्ती क्षेत्र में संघर्ष के दौरान शहीद हो गए थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ आदिम जाति कल्याण मंत्री मीना सिंह, सांसद विष्णुदत्त शर्मा, सांसद जर्नादन मिश्र, विधायक दिव्यराज सिंह, पूर्व मंत्री राजेन्द्र प्रसाद शुक्ला मौजूद थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि दीपक जैसे भारत के सपूत के रहते भारत को कोई आंख उठाकर नहीं देख सकता। पूर्वी लद्दाख में भारतीय सैनिकों ने जिस साहस का परिचय देकर चीन के घुसपैठिए सैनिकों के साथ संघर्ष किया है, उस पर समूचे भारत को गर्व है। मध्यप्रदेश के नागरिकों की ओर से श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि स्व. दीपक सिंह सदैव हमारी यादों में अमर रहेंगे। भावुक होते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि आज यह गांव धन्य हो गया है, उनको जन्म देने वाले माता-पिता को मैं प्रणाम करता हूँ।
शहीद के परिजनों को मिलेगा 1 करोड़ रुपए, पत्नी को नौकरी देगी सरकार, सीएम ने अर्थी को दिया कंधा
1 करोड़ रुपए की सम्मान निधि मिलेगी
मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके परिवार के साथ पूरा प्रदेश खड़ा है। सीएम ने कहा- मध्यप्रदेश सरकार ने तय किया है कि शहीद स्व. दीपक सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान निधि, पक्का मकान या प्लॉट तथा उनकी धर्मपत्नी को सरकारी नौकरी दी जाएगी।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि शहीद स्व. दीपक सिंह के ग्राम के मार्ग का नामकरण उनके नाम से किया जाएगा। इसके साथ ही ग्राम में स्व. दीपक सिंह की प्रतिमा स्थापित की जायेगी। उनकी स्मृति को चिरस्थायी बनाया जायेगा। मध्यप्रदेश के इस देशभक्त के बलिदान पर प्रदेश का हर नागरिक गर्व का अनुभव कर रहा है। परिजनों को शासन की ओर से आवश्यक सहयोग दिया जाएगा।

Hindi News/ Bhopal / शहीद के परिजनों को मिलेगा 1 करोड़ रुपए, पत्नी को नौकरी देगी सरकार, सीएम ने अर्थी को दिया कंधा

ट्रेंडिंग वीडियो