scriptMedical Store Seal | पर्चे के बगैर दुकानों से बिक रही दवाएं, एक मेडिकल स्टोर सील | Patrika News

पर्चे के बगैर दुकानों से बिक रही दवाएं, एक मेडिकल स्टोर सील

जिला प्रशासन ने आठ दुकानों से लिए सैंपल

भोपाल

Updated: January 13, 2020 12:55:57 am

भोपाल। डॉक्टर के परामर्श और पर्चे पर ही बेची जा सकने वाली दवाएं राजधानी की मेडिकल स्टोर पर बिना किसी पर्चे के ही आसानी से मिल रही हैं। इन दवाओं का इस्तेमाल नशे के लिए किया जा रहा है जिसका प्रचलन स्कूल-कॉलेज जाने वाले बच्चों व युवाओं में बढ़ता जा रहा है। इन दवाओं का इस्तेमाल अपराधिक गतिविधियों में भी होना सामने आया है। इंटेलीजेंस की इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए कलेक्टर तरुण पिथोड़े के निर्देश पर रविवार को जिले में सघन जांच अभियान चलाया गया।

पर्चे के बगैर दुकानों से बिक रही दवाएं, एक मेडिकल स्टोर सील
पर्चे के बगैर दुकानों से बिक रही दवाएं, एक मेडिकल स्टोर सील

खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों ने रविवार को 10 से 15 दुकानों पर ग्राहक बनकर केवल पर्चे पर मिलने वाली दवाओं की मांग की जो केमिस्ट ने उन्हें थमा दी। ऐसे दुकानदारों के खिलाफ प्रशासनिक टीम ने प्रकरण बनाकर दवाओं का स्टॉक जब्त कर लिया। कलेक्टर के निर्देश पर एक दुकान को सील कर दिया गया है और आठ दुकानों के सैंपल लेकर प्रकरण बनाए हैं।

छिपाकर रखा था स्टॉक
कोलार क्षेत्र में चार मेडिकल स्टोर, इंद्रपुरी में दो मेडिकल स्टोर सहित कटारा और होशंगाबाद रोड की दवा दुकानों पर छापा मारा गया। कोलार के दिलीप मेडिकल स्टोर पर नशे के रूप में उपयोग होने वाली दवाइयों को छुपा कर रखा गया था। इसका रिकॉर्ड भी नहीं था। ड्रग इंस्पेक्टर रजनीश चौधरी ने कार्रवाई कर दिलीप मेडिकल स्टोर को सील कर दिया।

गुजरात के युवक से 37 लाख बरामद, हवाला की आशंका
भोपाल। क्राइम ब्रांच की टीम ने गुजरात के युवक के पास से 37 लाख 11 हजार रुपए बरामद किए हैं। पुलिस का कहना है कि युवक रकम के स्रोत के बारे में जानकारी नहीं दे सका। ऐसे में रकम जब्त कर इसकी सूचना इंकम टैक्स विभाग को दी गई है। पुलिस ने हवाला की आशंका के चलते युवक को हिरासत में लिया था। एएसपी क्राइम ब्रांच निश्चल एन झारिया ने बताया कि सूचना मिली थी कि अल्पना तिराहा के पास एक युवक बैग लेकर खड़ा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक के बैग की तलाशी तो उसमें से 37 लाख 11 हजार रुपए मिले। युवक ने अपना नाम मेहसाना, गुजरात निवासी दीपक सिंह चावड़ा (23) बताया। वह यहां माचना कॉलोनी में किराए के मकान में रहता है। दीपक ने बताया कि वह गुजरात की कंपनी के लिए काम करता है, लेकिन उसने कंपनी का नाम सही तरीके से नहीं बताया। आशंका होने पर पुलिस ने उसकी रकम जब्त कर ली है।

5 फीसदी कमीशन पर हवाला का धंधा
क्राइम ब्रांच के अधिकारियों की मानें तो इन दिनों पांच फीसदी कमीशन पर हवाला का धंधा चल रहा है। रैकेटियर इस शहर से उस शहर तक डिलेवरी पहुंचा रहे हैं। इसके लिए हवाला का धंधा करने वाले युवाओं को नौकरी पर रख रहे हैं। युवाओं को रकम के बारे में जानकारी नहीं होती है। कमीशन अच्छा मिलने से वहये काम करने लगते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.