scriptMP कांग्रेस में निकली वेकैंसी, तेजस्वी युवाओं को तलाश रही पार्टी | MP congress lookout vacancy for stunning youth spokesman | Patrika News

MP कांग्रेस में निकली वेकैंसी, तेजस्वी युवाओं को तलाश रही पार्टी

locationभोपालPublished: Sep 16, 2021 07:52:03 pm

Submitted by:

Faiz

कांग्रेस पार्टी मध्य प्रदेश में युवा और प्रखर प्रवक्ताओं को तलाशने जा रही है। इसके लिये पार्टी की ओर से वेकैंसी भी निकाली गई है। पार्टी ने इसे ‘यंग इंडिया के बोल’ नाम दिया है। वहीं, भाजपा ने इसपर चुटकी ली है।

News

MP कांग्रेस में निकली वेकैंसी, तेजस्वी युवाओं को तलाश रही पार्टी

भोपाल. मध्य प्रदेश में खुद को एक मजबूत पार्टी के रूप में स्थापित करने के लिये कांग्रेस पार्टी अब सूबे में युवाओं की तलाश कर रही है। पार्टी ऐसे ओजस्वी युवाओं को तलाश कर रही है, जो पार्टी की रीति-नीति और काम को जनता के बीच स्पष्ट रूप से पहुंचा सकें। पार्टी के संदेश प्रदेश केआम जन तक पहुंच सकें। पार्टी ने अपने इस अभियान को ‘यंग इंडिया के बोल’ नाम दिया है।

बता दें कि, कांग्रेस पार्टी इसी के चलते मध्य प्रदेश में युवा और प्रखर प्रवक्ताओं की तलाश कर रही है। इसके लिये पार्टी की ओर से युवा प्रवक्ताओं के लिये वेकैंसी भी निकाली है। पार्टी ने इसे 2020 यंग इंडिया के बोल नाम दिया है। वो यंग इंडिया के बोल नाम से एक भाषण प्रतियोगिता कराएगी और उसके जरिए यूथ कांग्रेस के प्रवक्ताओं को तलाशेगी। जिला स्तर पर प्रतियोगिता के जरिए प्रवक्ताओं की तलाश की जाएगी। इस तरह जिला, प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर प्रवक्ताओं की नियुक्ति होगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- NCRB Report : MP में 20 फीसदी बढ़े आदीवासी उत्पीड़न के मामले, बाल अपराध भी देश में सबसे ज्यादा


जानिये चयन प्रक्रिया

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पराग शर्मा के अनुसार, ‘यंग इंडिया के बोल’ कार्यक्रम के तहत भाषण प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इसके जरिए पार्टी यूथ कांग्रेस प्रवक्ताओं का चयन करेगी। यूथ कांग्रेस इनमें जिला, प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के प्रवक्ताओं का चयन करेगी।


चरणबद्ध तरीके से होगा चयन

News

प्रतियोगिता के पहले चरण में गूगल फॉर्म के जरिए प्रतिभागियों की जानकारी ली जाएगी। दूसरे चरण में अक्टूबर के पहले सप्ताह में जिला स्तर पर भाषण प्रतियोगिता आयोजित होगी। इस प्रतियोगिता में प्रथम पांच आने वाले युवाओं को जिला प्रवक्ता के पद पर नियुक्त किया जाएगा। दूसरे चरण में अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में प्रदेश स्तर पर फिर भाषण प्रतियोगिता होगी, जिसमें पहले 5 प्रतिभागियों को प्रदेश प्रवक्ता चुना जाएगा। पूरे देश के हर प्रदेश से चुने गए पांच-पांच प्रतिभागी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में 14 नवंबर को नई दिल्ली में शामिल होंगे। उसमें जो जीतेगा उसे राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया जाएगा।


प्रवक्ता के लिए निकाली गई वेकैंसी

2023 और 2024 के चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस अब भारतीय जनता पार्टी के मुकाबले अच्छे वक्ताओं की तलाश में जुटी है। इसी लिए पार्टी में इस तरह की कवायद की जा रही है। पार्टी अब वेकैंसी निकालकर प्रवक्ता ढूंढ रही है, ताकि बीजेपी के धारदार प्रवक्ताओं के मुकाबले यूथ कांग्रेस अपने प्रवक्ता से मुकाबला करा सके।

 

पढ़ें ये खास खबर- दिल्ली से किया प्रेमी जोड़े का अपहरण, MP में हत्या कर शवों को अलग अलग राज्यों में फेंका


भाजपा ने ली चुटकी

वही, यूथ प्रवक्ता की खोज करने के इस तरीके को लेकर भारतीय जनता पार्टी की ओर से चुटकी ली गई है। बीजेपी की ओर से कहा गया है कि, ‘प्रदेश कांग्रेस कमेटी में 250 पैनलिस्ट हैं। कथित टैलेंट सर्च के जरिए पैनलिस्ट का चयन किया गया था। फिर से भाषण प्रतियोगिता के जरिए खोज करना कांग्रेस की बौद्धिक व्यवस्था पर तरस करने वाला है। कांग्रेस अगर भाषण के जरिए नेता को तैयार करने की प्लानिंग कर रही है, तो उसके मौजूदा हालात समझे जा सकते हैं।’

 

कुत्ते को बचाने में पांच लोगों ने गंवाई जान – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x847mk6

ट्रेंडिंग वीडियो