scriptप्रभात झा ने कहा- MP सरकार भी संकट में है, सिंधिया खो चुके हैं अपना जनाधार | mp government: Prabhat jha said kamal nath government in trouble | Patrika News

प्रभात झा ने कहा- MP सरकार भी संकट में है, सिंधिया खो चुके हैं अपना जनाधार

locationभोपालPublished: Jul 14, 2019 01:11:16 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

मध्यप्रदेश में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है। मध्यप्रदेश में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है उसके पास 114 विधायक हैं।
230 विधानसभा सीटों वाले इस प्रदेश में बहुमत के लिए 116 सीटें चाहिए।

Kamal Nath

कर्नाटक में सियासी ‘नाटक’ का समाधान करने बेंगलुरु पहुंचे कमलनाथ, झा ने कहा- MP सरकार भी संकट में है

भोपाल. मध्यप्रदेश के सीएम कमल नाथ ( Kamal Nath ) को कांग्रेस ने बड़ी जिम्मेदारी देते हुए कर्नाटक भेजा है। कांग्रेस और जेडीएस के 15 विधायक अब तक बागी हो गए हैं। ऐसे में सरकार ( karnataka crisis updates ) पर संकट बरकरार है। 16 मई को इस पर फैसला होने है। ऐसे में कांग्रेस ( Congress ) पार्टी ने तमाम दिग्गज नेताओं को सरकार बचाने के लिए लगा दिया। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ( Madhya Pradesh CM Kamal Nath ) को भी पार्टी ने बेंगलुरु भेज दिया है। दूसरी तरफ भाजपा ने मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार को भी संकट में बताया है।
इसे भी पढ़ें- कांग्रेस विधायक ने अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल, कहा- मेरे पास सबूत हैं फिर भी मंत्री दे रहे हैं झूठा जवाब

संकट में है कांग्रेस की सरकार
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ( Prabhat jha ) ने शनिवार को टीकमगढ़ में कहा कि, प्रदेश की कमल नाथ सरकार संकट में है। सरकार का जन्म ही संकट में हुआ था और अब जनता का विश्वास सरकार ने खो दिया है। इससे पहले भी भाजपा (BJP) के कई नेता कांग्रेस सरकार को संकट में बता चुके हैं।
सिंधिया ने खो दिया जनाधार
कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ) पर हमला करते हुए प्रभात झा ने कहा- ज्योतिरादित्य सिंधिया को जनता ने नकार दिया है। महाराजा को गुना की जनता ने आदना दिखाया है। प्रभात झा ने आरोप लगाते हुए कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 622 एकड़ की सरकारी जमीन पर कब्जा किया हुआ है और खुद को महाराजा कहते हैं। वहीं, नरोत्तम मिश्रा के गोवा के मानसून वाले बयान को लेकर झा का कहना था कि वह नहीं जानते कि कल क्या होने वाला है। लेकिन प्रदेश में जिस तरह से तबादले किए जा रहे हैं वह इस बात का संकते है कि 281 करोड रुपए कहां से आए हैं।
इसे भी पढ़ें- कर्नाटक-गोवा के हालात से एमपी सरकार चिंतित! विधायकों के साथ ‘डिनर डिप्लोमेसी’, कमलनाथ-सिंधिया भी रहेंगे मौजूद

प्रदेश के अधिकारियों से अपील करते है प्रभात झा ने कहा- कोई भी अधिकारी पैस देकर पोस्टिंग नहीं कराएं। वह अपनी खुद की इज्जत का ध्यान रखते हुए अपने कैडर का मान रखें। बता दें कि प्रभात झा टीकमगढ़ में पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती के भाई पूर्व विधायक स्वामी लोधी की पहली पुण्यतिथि पर आयोजित श्रंद्वाजलि कार्यक्रम में शामिल होने के लिए टीकमगढ़ पहुंचे थे।
भोपाल दौरे पर आए थे सिंधिया
कर्नाटक और गोवा में उपजे सियासी संकट के बीच कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल पहुंचे थे। यहां उन्होंने सीएम कमलनाथ के साथ लंच किया था तो वहीं, कांग्रेस के सभी विधायक, मंत्री तुलसी सिवालट के घर में आयोजित डिनर पार्टी में शामिल हुए थे। इस पार्टी में ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ भी शामिल थे। इस दौरान सभी ने यह संदेश दिया था कि कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं है और बीजेपी मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार गिराने के लिए मुंगेरीलाल के सपने देख रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो