scriptPandit Mishra Rudraksh Mahotsav in Sehore from 7 March | बड़ी खबर - 7 मार्च से शुरु होगा पंडित प्रदीप मिश्रा का रुद्राक्ष महोत्सव | Patrika News

बड़ी खबर - 7 मार्च से शुरु होगा पंडित प्रदीप मिश्रा का रुद्राक्ष महोत्सव

locationभोपालPublished: Feb 12, 2024 05:26:38 pm

Submitted by:

deepak deewan

शिव भक्ति की सबसे बड़ी घड़ी यानि महाशिवरात्रि पास आ गई है। इस मौके पर हर साल की तरह इस बार भी विख्यात कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा रुद्राक्ष महोत्सव का आयोजन करेंगे। यह महोत्सव सीहोर के कुबेरेश्वर धाम में होगा जहां इसकी तेजी से तैयारियां चल रहीं हैं।

rudra.png
महोत्सव सीहोर के कुबेरेश्वर धाम में होगा जहां इसकी तेजी से तैयारियां चल रहीं हैं।

शिव भक्ति की सबसे बड़ी घड़ी यानि महाशिवरात्रि पास आ गई है। इस मौके पर हर साल की तरह इस बार भी विख्यात कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा रुद्राक्ष महोत्सव का आयोजन करेंगे। यह महोत्सव सीहोर के कुबेरेश्वर धाम में होगा जहां इसकी तेजी से तैयारियां चल रहीं हैं।

कुबरेश्वर धाम में महाशिवरात्रि के मौके पर आयोजित होनेवाला रुद्राक्ष महोत्सव इस बार 7 मार्च से शुरु होगा। सीहोर जिला मुख्यालय के चितावलिया हेमा स्थित निर्माणाधीन मुरली मनोहर एवं कुबेरेश्वर महादेव मंदिर में यह विशाल महोत्सव होगा।

रुद्राक्ष महोत्सव में पंडित प्रदीप मिश्रा अभिमंत्रित रुद्राक्ष बांटते हैं। यही कारण है कि इस मौके पर हर साल यहां लाखों लोग आते हैं।

यह भी पढ़ें— हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट पर 45 लाख वाहन मालिकों के लिए बड़ी खबर

पिछले कुछ सालों से रुद्राक्ष महोत्सव में अफरातफरी मच रही है। इन बातों को ध्यान में रखते हुए इस बार रुद्राक्ष महोत्सव की तैयारियां बहुत पहले से प्रारंभ कर दी गई हैं। रुद्राक्ष महोत्सव और शिव महापुराण की तैयारियों को विटठलेश सेवा समिति के तत्वावधान में मूर्त रूप दिया जा रहा है।

श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए ढाई करोड़ की सड़क
इस बार कुबरेश्वर धाम आ रहे श्रद्धालुओं की सुविधा पर सबसे ज्यादा जोर दिया जा रहा है। इसके लिए कुबरेश्वरधाम जाने वाले मार्ग पर पक्की सड़क बनाई जा रही है। इससे श्रद्धालु कथास्थल तक आसानी से पहुंच सकेंगे। इस सड़क का निर्माण 2 करोड़ 63 लाख रुपए की लागत से किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें— पीएम बोले- आलाकमान से कह रहे कांग्रेसी- मोदी के खिलाफ कैसे मांगे वोट...

मध्यप्रदेश शासन के पंचायत विभाग और प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत यह रोड बनाई जा रही है। एनएच-86 पच पिपालिया कुबरेश्वरधाम मार्ग का निर्माण जल्द ही पूरा होगा। यह सड़क करीब सवा दो किलोमीटर लंबी होगी।

मंदिर परिसर के पास पुलिस सहायता केंद्र खोला जाएगा और पुलिस चौकी भी बनाई जाएगी। उत्सव के दौरान सीहोर नगर पालिका द्वारा यहां नियमित रूप से साफ सफाई कराई जाएगी। भक्तों के लिए पेयजल की भी व्यवस्था की जाएगी।

यह भी पढ़ें - हरदा ब्लास्ट में मौतों का आंकड़ा छुपा रही सरकार! हादसे के बाद कई लोगों का अतापता नहीं

7 मार्च से रुद्राक्ष महोत्सव
सात मार्च से शुरु होनेवाले रुद्राक्ष महोत्सव में लाखों रुद्राक्षों का विधि विधान से अभिषेक किया जाएगा। खास बात यह है कि इस बार कथा के दौरान रुद्राक्ष वितरण नहीं किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो