scriptPhalodi Satta Bazar: राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार की नई भविष्यवाणी ने चौंकाया, BJP के रेट गिराए | Phalodi Satta Bazar new prediction MP Lok Seats Lok Sabha Election 2024 Result | Patrika News
भोपाल

Phalodi Satta Bazar: राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार की नई भविष्यवाणी ने चौंकाया, BJP के रेट गिराए

Phalodi Satta Bazar prediction: मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर हुए चुनाव के रिजल्ट से पहले ही फलोदी सट्टा बाजार ने बड़ा दावा किया है…। जानिए कितना सही साबित होती है इनकी भविष्यवाणी…।

भोपालMay 31, 2024 / 09:48 pm

Shailendra Sharma

phalodi satta market prediction lok sabha election seats
MP Lok Sabha Election 2024 Result Prediction मध्यप्रदेश की सभी 29 सीटों पर लोकसभा चुनाव हो चुके हैं और प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला जनता जनार्दन ने ईवीएम (EVM) में कैद कर दिया है। अब सभी को 4 जून का इंतजार है जब ईवीएम का पिटारा खुलेगा और जनता का फैसला निकलकर सामने आएगा। हालांकि इससे पहले दावों का दौर भी प्रदेश में चल रहा है और भाजपा और कांग्रेस दोनों ही अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं लेकिन इसी बीच फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar) का ताजा दावा सामने आया है और गैरकानूनी सट्टा बाजार हर बार की तरह इस बार भी भाजपा और कांग्रेस दोनों की हार जीत पर दांव लगा रहा है। ऐसे में चलिए देखते हैं कि फलोदी सट्टा बाजार का एमपी की 29 सीटों को लेकर किया जा रहा दावा…।

फलोदी सट्टा बाजार का नया दावा


फलोदी सट्टा बाजार का ताजा दावा देखें तो कांग्रेस को मध्यप्रदेश में फायदा होता नजर आ रहा है। सट्टा बाजार के सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश की 7 सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर है ये सीटें छिंदवाड़ा, राजगढ़, झाबुआ, मंडला, सतना, ग्वालियर और मुरैना बताई जा रही हैं। हालांकि इसके बाद भी फलोदी सट्टा बाजार भाजपा को 29 में से 27 सीटें दे रहा है जबकि कांग्रेस को दो सीटें। बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने प्रदेश की 28 सीटों पर जीत दर्ज की थी और सिर्फ छिंदवाड़ा में कांग्रेस जीत दर्ज कर पाई थी। वहीं अगर भाव की बात करें तो
यह भी पढ़ें

Indore Satta Bazar: फलोदी के बाद इंदौर सट्टा बाजार ने मचाई खलबली, रिजल्ट से पहले भाजपा की सीटों की भविष्यवाणी


कितना चल रहा भाव?

सट्टा बाजार के मुताबिक भाजपा की 330 से 335 सीटों का भाव 1 रुपये। 350 सीटों का भाव 3 रुपए और 400 सीटों का भाव 12 से 15 रुपए चल रहा है। जबकि NDA की 400 सीटों का भाव 4 से 5 रुपए चल रहा है, यानी भाजपा को अपने बलबूते पर 400 सीटे नहीं आएंगी। भाजपा की 350 सीटें आने की संभावना भी फिफ्टी परसेंट है। सट्टा बाजार के मुताबिक भाजपा को 300 सीट निश्चित रूप से आएंगी, इसका भाव 10 से 15 पैसा ही चल रहा है।
यह भी पढ़ें

Rave Party: एमपी-महाराष्ट्र की बॉर्डर पर रईसजादों की रेव पार्टी, पुलिस रेड में नशे में धुत पकड़ाए लड़के-लड़कियां


विधानसभा चुनाव में भी की थी भविष्यवाणी


बात अगर चुनावों में फलोदी सट्टा बाजार के दावों की करें तो पिछले साल हुए मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनावों के दौरान भी फलोदी सट्टा बाजार का दावा सामने आया था, जो कि काफी सही बैठा था। तब सट्टा बाजार ने पहले ही ये दावा कर दिया था कि भाजपा की पांचवी बार मध्यप्रदेश में सरकार बन रही है और पूर्ण बहुमत के साथ बन रही है और हुआ भी ऐसा ही।
यह भी पढ़ें

martyr funeral: पति की शहादत पर पत्नी ने कही बड़ी बात, 14 साल के बेटे ने दी शहीद पिता को मुखाग्नि


क्या है फलोदी सट्टा बाजार

फलोदी राजस्थान का एक जिला है जहां देशभर के राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर सट्‌टा लगता है। कहा यह भी जाता है कि यहां का आंकलन बिल्कुल सटीक होता है। इस कारण से फलोदी का सट्टा बाजार देश और दुनिया में हमेशा से ही सुर्खियों में रहता है।
यह भी पढ़ें

Ayodhya Ram Temple: रामलला के दर्शन करने पहुंचा एमपी का कुख्यात बदमाश गिरफ्तार


Hindi News/ Bhopal / Phalodi Satta Bazar: राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार की नई भविष्यवाणी ने चौंकाया, BJP के रेट गिराए

ट्रेंडिंग वीडियो