साध्वी के गोडसे वाले बयान पर पीएम ने कहा- ये भयंकर खराब है, मैं उन्हें कभी माफ नहीं करूंगा

साध्वी के गोडसे वाले बयान पर पीएम ने कहा- ये भयंकर खराब है, मैं उन्हें कभी माफ नहीं करूंगा

Pawan Tiwari | Publish: May, 17 2019 03:50:09 PM (IST) | Updated: May, 17 2019 04:13:12 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा से खफा हैं पीएम मोदी

भोपाल. नाथूराम गोडसे पर बयान देकर साध्वी प्रज्ञा पार्टी में ही अलग-थलग पड़ गई हैं। वहीं, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पहले ही साध्वी प्रज्ञा के बयान पर नाराजगी जता चुके हैं। आप पीएम मोदी ने भी इस पर अपनी चुप्पी थोड़ी है। उन्होंने अपने बयान से साफ कर दिया है कि वे साध्वी से नाराज हैं।

 

पीएम मोदी ने एक निजी चैनल को खरगोन में दिए इंटरव्यू में साध्वी के बयान पर भी बोले हैं। उन्होंने कहा है कि गांधी जी या गोडसे के बारे में जो बयान दिए गए हैं वो बहुत खराब है और समाज के लिए बहुत गलत हैं। ये अलग बात है कि उन्होंने माफी मांग ली लेकिन मैं उन्हें मन से कभी माफ नहीं कर पाऊंगा।

 

पीएम मोदी से पहले पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भी साफ कर दिया था कि साध्वी का बयान व्यक्तिगत है। यह हमारी पार्टी की विचारधारा से नहीं मिलती है। पार्टी के अनुशासन समिति ने उनसे जवाब मांगा है। साथ ही अनुशासन समिति 10 दिनों के अंदर रिपोर्ट तैयार कर पार्टी को सौंपेगी।

 

क्या कहा था साध्वी ने
साध्वी ने आगर-मालवा शहर में रोड शो के दौरान कहा था कि नाथूराम गोडसे देश भक्त थे, हैं और रहेंगे। उनको आतंकवादी कहने वाले लोग स्वयं की गिरेबानी में झांक कर देखें। ऐसा बोलने वालों को इस चुनाव में जवाब दे दिया जाएगा।

 

साध्वी ने मांगी माफी
विवाद बढ़ने के बाद साध्वी ने इस बयान पर माफी मांगी। उन्होंने कहा कि मैं नाथूराम गोडसे के बारे में दिये गए बयान के लिए देश की जनता से माफ़ी मांगती हूं। मेरा बयान बिलकुल ग़लत था। मैं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी का बहुत सम्मान करती हूं।

 

साध्वी इससे पहले मुंबई हमले के दौरान शहीद हुए हेमंत करकरे को लेकर भी विवादित बयान दी थीं। उन्होंने कहा था कि हेमंत करकरे की मौत उनके श्राप से हुई थी। बाद में इसे लेकर भी उन्होंने माफी मांगी थी। भोपाल सीट पर 12 मई को ही मतदान संपन्न हो गया है। साध्वी के गोडसे वाले बयान पर चुनाव आयोग ने भी संज्ञान लिया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned