scriptPolling for the first phase begins - Know every moment updates | MP Panchayat Chunav 2022 : पहले चरण का मतदान शुरू, दोपहर 3 बजे तक ही होगा मतदान, भिंड में पथराव, जानिये पल-पल की अपडेट | Patrika News

MP Panchayat Chunav 2022 : पहले चरण का मतदान शुरू, दोपहर 3 बजे तक ही होगा मतदान, भिंड में पथराव, जानिये पल-पल की अपडेट

पंचायत चुनाव के तहत शनिवार सुबह से ही मतदान शुरू हो गया है, पहले चरण के तहत शुरू हुए मतदान को लेकर महिला, पुरुष और युवाओं सभी में उत्साह देखा जा रहा है.

भोपाल

Updated: June 25, 2022 10:25:01 am

भोपाल. मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव के तहत शनिवार सुबह से ही मतदान शुरू हो गया है, पहले चरण के तहत शुरू हुए मतदान को लेकर महिला, पुरुष और युवाओं सभी में उत्साह देखा जा रहा है, मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की कतारें नजर आ रही हैं। आईये जानते हैं, पंचायत चुनाव में कहां क्या स्थिति है।

MP Panchayat Chunav 2022 :  पहले चरण का मतदान शुरू-जानिये पल-पल की अपडेट
MP Panchayat Chunav 2022 : पहले चरण का मतदान शुरू-जानिये पल-पल की अपडेट

7 से 3 बजे तक होंगे मतदान
आप भी मतदान करने से पहले समय का जरूर ध्यान रखें, ताकि आप अपना अमूल्य वोट डाल सकें, अगर आप गलती से दोपहर 3 बजे बाद मतदान करने जाएंगे, तो आप वोट नहीं डाल पाएंगे, शुक्रवार को चुनाव आयोग ने चुनाव संबंधी पूरा कार्यक्रम जारी कर दिया है, जिसके तहत 25 जून, 1 जुलाई और 8 जुलाई को सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान होंगे।

-मध्यप्रदेश में शनिवार को मतदान शुरू होने से पहले एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. भिंड जिले के आलमपुर क्षेत्र के रूरई गांव की घटना है, बिल्लू चौहान नामक युवक की हत्या पुरानी रंजिश के चलते की गई है।

-रीवा पंचायत चुनाव के पहले चरण की वोटिंग शुरू। नईगढ़ी जनपद पंचायत के बंधवा भाईबांट गांव में लगी कतार...।

-दतिया मतदान प्रक्रिया शुरू, त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन को लेकर मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है। ग्राम निचरौली में बनाए गए केंद्र पर मत डालने के लिए सुबह से ही लगी मतदाताओं की भीड़। शांति पूर्ण ढंग से चल रहा मतदान. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चल रहा शांतिपूर्ण मतदान। कलेक्टर संजय कुमार एवं पुलिस अधीक्षक अमन सिंह ने किया राजापुर मतदान केंद्र का निरीक्षण। मतदान संबंधी व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

-त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के प्रथम चरण में सिवनी एवं बरघाट जनपद क्षेत्र में मतदान का आगाज.

-स्थानीय नागरिक मतदान के प्रति जागरूकता दिखाते हुए प्रातः काल से ही बड़ी संख्या में केंद्रों में पहुँच रहें हैं।

-घटना स्थल पर भारी पुलिस फोर्स तैनात।

-भिण्ड के आलमपुर के रूरई गांव की घटना।

-अनूपपुर. पुष्पराजगढ़ विकासखंड में त्रिस्तरीय ग्राम पंचायत चुनाव के तहत प्रथम चरण में 321 मतदान केंद्रों पर मतदान कराए जा रहे हैं ,जिसमें सुबह हल्की रिमझिम बारिश आरंभ हुई बावजूद 7 बजे मतदान केंद्रों पर वोटिंग के लिए मतदाता पहुंचे। एसडीएम एवं स्थानीय रिटर्निंग अधिकारी अभिषेक चौधरी ने बताया कि मतदान अपने निर्धारित समय पर आरंभ हुआ ।अभी तक कहीं बिलंबता की सूचना नहीं है कुछ मतदान केंद्रों पर 50 से 60 मत भी डाले जा चुके हैं।

-खरगोन. जिले में पंचायत चुनाव के पहले चरण के अन्तगर्त झिरन्या, भगवानपुरा ओर सेगांव जनपदों में शनिवार को मतदान शुरू हुआ। चुमाव में वोटिंग को लेकर ग्रामीणों में सुबह से ही भारी उत्साह देखा जा रहा। भगवानपुरा ब्लाक के गढ़ी गांव में पोलिंग बूथ के बाहर मतदान के लिए लगी कतार।

-भगवानपुरा ब्लाक के मोगरगांव पंचायत में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष और कांग्रेस नेता सिलदार पटेल सरपंच के लिये भाग्य आजमा रहे है। उनके साथ ही पत्नी संगीता पटेल भी जनपद सदस्य का चुनाव लड़ रहे ।

-खंडवा . पहले चरण में खंडवा हरसूद और बल डी ब्लॉक के 400 मतदान केंद्रों पर चुनाव हो रहा है सुबह 7:00 बजे निर्धारित समय पर मतदान शुरू हुआ सुबह 8:00 बजे तक 5000 हजार से ज्यादा वोट डाले जा चुके हैं अधिकारियों के मुताबिक सुबह मतदान शुरू होते ही औसत 50 से 100 मतदान प्रत्येक मतदान केंद्रों पर डाले जा चुके हैं केंद्रों पर मतदान के लिए महिलाओं की संख्या ज्यादा है चुनाव का जायजा लेने प्रभारी कलेक्टर रजनी सिंह एवं पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह संयुक्त रूप से फील्ड में निकले हैं.

-पुष्पराजगढ़ जनपद के ग्राम पंचायत भेजरी में मतदान केंद्र में लगी मतदाताओं की भीड़ । सुबह से ही यहां लोग मतदान के लिए घरों से निकल पड़े हैं । बारिश तथा मौसम की खराबी के कारण सुबह ही लोग मतदान का कार्य कर लेना चाहते हैं.

-दतिया. मतदान को लेकर पुरुषों के साथ महिलाओं में भी उत्साह। ग्राम अगोरा के मतदान केंद्र पर पुरुषों के साथ महिलाएं भी लगी कतार में। शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा मतदान.


-कटनी. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में आज प्रथम चरण के लिए मतदान हो रहा है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ग्राम पंचायत प्रधान, पंच, जनपद सदस्य, जिला पंचायत सदस्य चुनने के लिए मतदान हो रहा है। मतदान को लेकर मतदाताओं में अपार उत्साह देखने को मिल रहा है। ढीमरखेड़ा, उमरियापान क्षेत्र के मतदान केंद्रों में सुबह से ही वोट डालने के लिए बड़ी संख्या में लोग पोलिंग बूथ पर पहुंचे हैं। कतार बंद होकर अपनी बारी आने पर मतदान कर रहे हैं। महिला, पुरुष, वृद्ध सभी तबके के लोग सुबह-सुबह ही मतदान करने के लिए पहुंचे हैं। चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान प्रक्रिया चल रही है। मतदान केंद्रों में किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति ना बने इसको लेकर के पुलिस बल तैनात है। साथ ही मोबाइल पुलिसिंग भी हो रही है। हर 10 पोलिंग बूथ के अंतराल में सेक्टर मजिस्ट्रेट व पोलिंग पार्टियां निरीक्षण कर रही हैं।

-शहडोल. जनपद पंचायत सोहागपुर में पहले चरण के मतदान में ग्राम पंचायत गोरतरा के चार पोलिंग बूथ में सुबह से ही मतदाताओ में रुझान देखने मिला। पहले दो घंटे में 200 से ज्यादा लोगो ने मतदान किया। वही सुबह से कतार लगाकर मतदाता अपने नंबर का इंतजार करते नजर आए।

-देवास. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में जिले के कन्नौद, खातेगांव, बागली विकासखंड के 842 मतदान केंद्रों पर चल रहा है मतदान। मौसम खुला रहने से सुबह से मतदान केंद्रों पर लगी हैं कतारें। सुरक्षा व्यवस्था के किए गए हैं चाक-चौबंद इंतजाम। अति संवेदनशील केंद्रों पर तैनात है अतिरिक्त फोर्स।

-ग्वालियर. नया गांव पंचायत, ग्रामीणों व पीठासीन अधिकारियों ने बताया कि रात 11 बजे से लाइट नहीं है मोबाइल भी बंद हो गए हैं.

-दतिया में सुबह नौ बजे तक 16.89 प्रतिशत हुआ मतदान। 20 हजार पुरुष और 16000 महिलाएं कर चुकी हैं अब तक मतदान.

-सागर. पंचायत चुनाव : मतदान के दौरान सुबह 9 बजे तक सागर क्षेत्र की पंचायत चुनाव में 12.23 प्रतिशत, रहली में 10.77 और केसली में 8.35 प्रतिशत हुआ मतदान, सुबह से केंदों पर लगीं कतार.

-रतलाम. आलोट जनपद क्षेत्र के गांव कछालिया मतदान क्रमांक 141 पर कुल 538 वोटर। सुबह 9:00 बजे तक 60 मत गिर चुके हैं। 31 महिला और 29 पुरुष ने वोटिंग कर दी। यहां सरपंच जनपद और जिला पंचायत सदस्य दिल्ली वोटिंग हो रही है पंच निर्विरोध हो चुके या किसी में आवेदन ही नहीं हुआ।

-सिंगरौली के जनपद पंचायत बैढ़न में सुबह 9 बजे तक हुए मतदान की स्थिति। जिले में केवल एक जनपद पंचायत में मतदान है।

-भिण्ड. आलमपुर थाना क्षेत्र के रुरई गांव में पुरानी रंजिश के चलते युवक को गोली मारकर हत्या , मौके की जानकारी मिलते ही आलमपुर थाना प्रभारी लहार एसडीओपी अवनीश बसंल पुलिस प्रशासन अमला मौके बारदात पर पहुंचा , आरोपी मौके से फरार , पुलिस ने शव को पीएम के लिये भेजा , जांच करने में जुटी पुलिस।

-भिंड. मिहोना की असनेहट पंचायत के पोलिंग बूथ क्रमांक 148-149 पर पुलिस टीम पर हुआ पथराव। पथराव में एसआई अमित सिकरवार घायल हो गए उनके सिर में चोट लगी है। फर्जी वोट डालने को लेकर शुरू हुआ था विवाद।

एक नजर में जाने पंचायत चुनाव का कार्यक्रम।


-25 जून को प्रथम चरण का मतदान।
-1 जुलाई को दूसरे चरण का मतदान।
-8 जुलाई को होगा तीसरे चरण का मतदान।
-14 जुलाई को घोषित होगा रिजल्ट

यह भी पढ़ें : इस बैंक से फ्री में मिलेंगे फसलों के देशी बीज, बस फसल आने पर करना होगा 1.25 गुना वापस

प्रदेश में शुरू हुआ पहले चरण का मतदान
मध्यप्रदेश में त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के तहत होने वाला पहले चरण का मतदान शनिवार सुबह से शुरू हो गया है, आपको बतादें कि ये चुनाव बैलेट पेपर केे माध्यम से हो रहा है, जिसमें पहले की तरह मतदाता मोहर लगाकर प्रत्याशी का चयन कर रहे हैं, सुबह से ही गांवों में स्थित मतदान केंद्रों पर महिला, पुरुष और युवाओं की कतार नजर आ रही है, मौसम भी सामान्य होने के कारण लोगों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो किसानों का तीन लाख तक का कर्ज होगा माफBJP का महागठबंधन पर बड़ा हमला, सांबित पात्रा बोले- नीतीश-तेजस्वी के साथ आते ही बिहार में जंगलराज शुरूबिहार कैबिनेट पर दिल्ली में मंथन, आज शाम सोनिया गांधी से मिलेंगे तेजस्वी यादव, 2024 के PM कैंडिडेट पर बोले नीतीश कुमारCoronavirus News Live Updates in India : राजस्थान में एक्टिव मरीज 4 हजार के पारRajasthan BSP : 6 विधायकों के 'झटके' से उबरने की कवायद, सुप्रीमो Mayawati की 'हिदायत' पर हो रहा काम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.