scriptकेन्द्रीय मंत्री के सामने बीजेपी पर हमला बोल रहे थे कमलनाथ के मंत्री, प्रताप सारंगी का जबाव सुन छा गई खामोशी | Pratap Sarangi: Modi's minister responded to Kamal Nath's minister | Patrika News

केन्द्रीय मंत्री के सामने बीजेपी पर हमला बोल रहे थे कमलनाथ के मंत्री, प्रताप सारंगी का जबाव सुन छा गई खामोशी

locationभोपालPublished: Sep 08, 2019 10:34:36 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

मोदी सरकार में पशुपालन राज्यमंत्री हैं प्रताप सारंगी।
अपनी सादगी के लिए लोगों के बीच चर्चा में रहते हैं प्रताप सारंगी।

Pratap Sarangi
भोपाल. मोदी सरकार के कैबिनेट में पशुपालन राज्यमंत्री प्रताप सारंगी शनिवार को भोपाल पहुंचे थे। वो यहां, 29वीं इंडियन वेटरनरी कॉन्फ्रेस में शिरकत करने के लिए पहुंचे थे। इस कार्यक्रम में मध्यप्रदेश सरकार के पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव और पीसी शर्मा भी मौजूद थे। मंच में केन्द्रीय मंत्री और प्रदेश सरकार के मंत्रियों के बीच सियासी बयानबाजी भी देखने को मिली।
लाखन यादव ने बोला हमला
प्रदेश सरकार के पशुपालन मंत्री ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा- पहले जो सरकारें थीं वो राम और गाय के नाम पर राजनीति करती थीं, लेकिन हमने प्रदेश की 10 लाख से अधिक निराश्रित गावों के लिए गौशाला बनाने का फैसला किया है। इस दौरान लाखन यादव ने केन्द्रीय मंत्री प्रताप सारंगी की तरफ देखते हुए कहा- आप बुरा मत मानिएगा ये आप के लिए नहीं था आप थोड़ा अलग किस्म के हैं।
फंड मिलने की उम्मीद
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लाखन सिंह यादव ने कहा- मुझे केन्द्र से फंड की जरूरत है, उम्मीद है आप इसे पूरा करेंगे। केन्द्र सरकार पैसे देने की बात करती है पर पैसे देती नहीं है।
Pratap Sarangi
प्रताप सारंगी ने दिया जवाब
लाखन सिंह यादव के बाद कार्यक्रम को संबोधित करने आए केन्द्रीय मंत्री प्रताप सांरगी ने कहा- इस मंच पर मंत्रीजी ने पॉलिटिक्स कर दी है। मैं यहां मौजूद लोगों से पूछना चाहता हूं कि, महात्मा गांधी रघुपति राघव राजाराम कहते थे को क्या वे राम पर राजनीति करते थे। गाय और राम को सियासत से अलग हटकर सोचना चाहिए। हम राम के नाम पर सियासत नहीं करते हैं और गोरक्षा को राजनीति से अलग है।
गाय अर्थव्यवस्था का आधार
केन्द्रीय मंत्री ने कहा- हमने केन्द्र सरकार को गो हत्या रोकने के लिए कानून बनाने का प्रस्ताव दिया है। लेकिन सिर्फ कानून बनाने और उसे लागू करने से गौहत्या नहीं रूकेगी। गाय हमारी हमारी ग्रामीण अर्थव्यवस्था का आधार है, इस पर हम सबको दलगत राजनीति से ऊपर उठकर काम करना चाहिए।
Pratap Sarangi
साध्वी प्रज्ञा से भी की मुलाकात
भोपाल दौरे में प्रताप सारंगी ने भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर से भी मुलाकात की। इसके साथ ही प्रताप सारंगी ने सिहोर जिले का भी दौरा किया। यहां उन्होंने वृक्षारोपण भी किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो