scriptकोरोना का कहर, सभी स्कूलों में कक्षा 1 से 10 तक के बच्चों की छुट्टी | private and govt school holiday on 26 january 2022 | Patrika News

कोरोना का कहर, सभी स्कूलों में कक्षा 1 से 10 तक के बच्चों की छुट्टी

locationभोपालPublished: Jan 13, 2022 07:20:42 pm

Submitted by:

Manish Gite

सभी स्कूलों में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन होगा, लेकिन कक्षा 1 से 10 तक के बच्चों को सम्मिलित नहीं किया जाएगा…।

school.png

भोपाल। मध्यप्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में कक्षा एक से 10वीं तक के बच्चों की छुट्टी कर दी गई है। अब इन बच्चों को 26 जनवरी को सभी स्कूलों में आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में सम्मिलित नहीं किया जाएगा। लोक शिक्षण संचालनालय ने बुधवार को इसके आदेश जारी कर दिए हैं।


लोक शिक्षण संचालनालय (DPI) ने बुधवार को एक आदेश जारी कर कक्षा एक से कक्षा 10 तक के स्टूडेंट्स के लिए 26 जनवरी की छुट्टी की घोषणा कर दी है। सभी जिला शिक्षा अधिकारियों के नाम जारी आदेश में स्पष्ट कहा गया है कि गणतंत्र दिवस समारोह में कक्षा 10 तक के बच्चों को सम्मिलित नहीं किया जाए।

dpi2.jpg

लोक शिक्षण संचालनालय के आयुक्त बुधवार को अपने हस्ताक्षर से जारी आदेश में कहा है कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस समारोह में सभी शासकीय एवं अशासकीय शिक्षण संस्थाओं में मनाया जाएगा, लेकिन कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए इस कार्यक्रम में कक्षा एक से कक्षा 10 तक के स्टूडेंट्स को सम्मिलित नहीं किया जाएगा।

 

कोरोनावायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पेरेंट्स ऑफलाइन कक्षाओं को बंद करने की अपील कर रहे हैं। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार लगातार ऑनलाइन एजुकेशन को टालने की कोशिश कर रहे हैं। हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि कोविड की स्थिति पर हम नजर बनाए हुए हैं। फिलहाल कोई नया प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा।

स्कूली बच्चे भी संक्रमित

कोरोना की तीसरी लहर के रफ्तार पकड़ने के साथ ही स्कूलों में बच्चे भी संक्रमित होने लगे हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान तीन हजार 6 सौ से अधिक संक्रमित पूरे मध्यप्रदेश में मिले हैं। वहीं इंदौर और भोपाल हॉट स्पॉट बन गए हैं। प्रदेश में करीब 28 बच्चे भी संक्रमित पाए गए हैं।

 

 

https://twitter.com/ChouhanShivraj?ref_src=twsrc%5Etfw

ऑनलाइन पर जोर

इससे एक दिन पहले भी स्कूलों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहा ने स्कूल शिक्षा विभाग के साथ समीक्षा बैठक की थी। समीक्षा के बाद गृहमंत्री ने बताया कि बच्चों और पालकों के हितों को ध्यान में रखते हुए सभी निर्णय लिए जा रहे हैं। यदि स्थिति गंभीर हुई तो तत्काल निर्णय लिए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो