RRB JE 2019: जूनियर इंजीनियर के प्रवेश पत्र जारी, एक क्लिक से ऐसे करें डाउनलोड

RRB JE 2019: जूनियर इंजीनियर के प्रवेश पत्र जारी, एक क्लिक से ऐसे करें डाउनलोड

Deepesh Tiwari | Publish: May, 19 2019 12:37:38 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

परीक्षा 22 मई, 2019 को विभिन्न केंद्रों पर...

भोपाल। भारतीय रेल की ओर से शनिवार यानि 18 मई, 2019 को जूनियर इंजीनियर rrb JE Admit Card 2019 के प्रवेश पत्र जारी कर दिया गए हैं।

RRB JE 2019 प्रवेश पत्र अब आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in से ऑनलाइन प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।



ज्ञात हो कि इससे पहले रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने जूनियर इंजीनियर (IT), डिपो मैटेरियल सुपरिटेंडेंट (DMS) और केमिकल एंड मेटालर्जिकल असिस्टेंट (CMA) के लिए मॉक टेस्ट लिंक और परीक्षा शहर चयन को सक्रिय कर दिया है।

 

 

यहां से पाएं बस एक क्लिक में : Recruitment of JE, JE(IT), DMS, CMA.

 

बोर्ड ने आरआरबी जेई भर्ती 2019 के पहले चरण के कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) के लिए तिथि, समय और शहर बताते हुए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की है।

RRB

परीक्षा 22 मई, 2019 को विभिन्न केंद्रों पर आयोजित होने वाली है। अपने परीक्षा के प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।

 


यहां क्लिक कर डाउनलोड करें : ऑनलाइन प्रवेश पत्र

 


इधर, रेलवे स्टेशन पर लगने जा रही है 'वीडियो वॉल',मिलेंगी ये अनोखी सुविधाएं...

वहीं दूसरी ओर यात्रियों को बेहतर सेवाएं मुहैया कराने के लिए भारतीय रेलवे आए दिन कोई न कोई बदलाव करता रहता है। यात्रियों की सुरक्षा और उनकी सुविधाएं रेलवे के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है।

अब रेलवे यात्रियों के लिए एक और बड़ा कदम उठाने जा रहा है। दरअसल रेलवे स्टेशन पर बड़ी वीडियो वॉल लगाने की तैयारी की जा रही है, जिससे आपको कई सुविधाएं मिलेंगी।

इस वीडियो वॉल की सबसे खास बात ये है कि इसके जरिए यात्रियों को स्टेशन के बाहर से ही अपनी ट्रेनों की जानकारी मिल जाएगी। इस वॉल में रेलगाड़ियों की जानकारी के साथ अन्य आवश्यक संदेश भी प्रसारित किए जाएंगे। इन सुविधाओं के जरिए यात्रियों को बेहद लाभ होगा।

इस वीडियो वॉल के जरिए यात्रियों को तो फायदा मिलेगा ही, साथ ही रेलवे की कमाई भी बढ़ेगी। दरअसल वीडियो वॉल पर विज्ञापन चलाए जाएंगे, जिसके जरिए रेलवे की कमाई होगी।

बता दें कि इन वीडियो वॉल में 70 फीसदी रेलगाड़ियों की जानकारी होगी और 30 फीसदी विज्ञापन चलाए जाएंगे। इस तरह एक साल में रेलवे की कमाई 20 लाख रुपये तक बढ़ने की उम्मीद है।

हालांकि रेलवे में पहले भी वीडियो वॉल्स लगाई जाती रही हैं। लेकिन इस बार के नए कांसेप्ट के तहत रेलवे जो वीडियो वॉल लगा रहा है, उसके जरिए रेलवे को अच्छी कमाई होगी।

इन वीडियो वॉल को मल्टीपल एलईडी स्क्रीन के जरिए बनाया जाता है। दिल्ली मेट्रो के राजीव चौक और कश्मीरी गेट स्टेशन पर इस तरह की बड़ी स्क्रीन पहले ही लगी हुई है।

ये वीडियो वॉल शुरुआत में केवल दिल्ली के रेलवे स्टेशन पर लगाई जाएंगी। इन वीडियो वॉल को नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली और निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर लगाया जाएगा।

फिलहाल इन्हें सर्कुलेटिंग एरिया में लगाने की योजना है लेकिन बाद में रेलवे द्वारा इस तरह की वॉल को कॉनकोर्स एरिया में भी लगाया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned