scriptनौकर निकला ब्लैकमेलर, 1 लाख रुपए की डिमांड पूरी न होने पर किए थे प्राइवेट फोटो वायरल | Servant turned blackmailer got private photo from bad mobile | Patrika News

नौकर निकला ब्लैकमेलर, 1 लाख रुपए की डिमांड पूरी न होने पर किए थे प्राइवेट फोटो वायरल

locationभोपालPublished: Sep 14, 2021 09:22:59 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

घर की सफाई में नौकर को मिला था खराब मोबाइल…सुधरवाने पर मोबाइल में मिले थे युवक और उसकी मंगेतर के प्राइवेट फोटो..

blackmail.jpg

भोपाल. युवक और उसकी मंगेतर के प्राइवेट फोटो वायरल करने वाले आरोपी को साइबर ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवक का नाम शाहरुख है जिसे पीड़ित युवक के एक रिश्तेदार की घर की सफाई के दौरान एक खराब मोबाइल मिला था। आरोपी ने उस मोबाइल को सुधवाया तो पाया कि मोबाइल में युवक और उसकी मंगेतर की प्राइवेट तस्वीरें हैं। आरोपी ने फोटोज वायरल करने की धमकी देते हुए पीड़ित युवक से एक लाख रुपए की डिमांड की थी और पैसे नहीं मिलने पर तस्वीरों को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था।

 

नौकर निकला ब्लैकमेलर
पुलिस के मुताबिक एक युवक ने शिकायत की थी कि किसी ने उसकी व उसकी मंगेतर की प्राइवेट फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी है। पीड़ित युवक ने ये भी बताया था कि पहले आरोपी ने फोटोज उसे भेजी थीं और धमकी दी थी कि अगर एक लाख रुपए नहीं दिेए तो फोटोज को वायरल कर देगा। पैसे न देने पर आरोपी ने पहले तस्वीरें उनके रिश्तेदारों को भेजीं और फिर फेसबुक पर पांच अलग-अलग आईडी से वायरल कर दीं। साइबर क्राइम ब्रांच टीम ने मामले की तफ्तीश शुरु की और जल्द ही आरोपी तक पहुंच गई। पुलिस ने अशोका गार्डन इलाके में रहने वाले शाहरुख नाम के युवक को पकड़ा है जिसने अपना जुर्म कबूल लिया है। पूछताछ के दौरान आरोपी शाहरुख ने पुलिस को बताया कि वो पीड़ित युवक के एक रिश्तेदार के घर काम करने के लिए गया था। जहां उसे एक खराब मोबाइल मिला वो खराब मोबाइल अपने साथ ले आया और उसे सुधरवाया। फोन सुधरने के बाद उसने देखा कि मोबाइल में युवक और उसकी मंगेतर के प्राइवेट फोटो हैं और इसके बाद उसने उन्हें ब्लैकमेल करने का प्लान बनाया। फोन कर एक लाख रुपए की डिमांड की लेकिन जब पैसे नहीं मिले तो उसने पांच अलग अलग नामों से फेसबुक पर फेक आईडी बनाकर तस्वीरों को वायरल कर दिया। पुलिस ने आरोपी के पास से दो मोबाइल, तीन सिम कार्ड व एक मेमोरी कार्ड भी जब्त किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो