scriptसुसाइड प्वाइंट के पास नहीं थे गश्ती दल, मौका मिलते ही युवक ने लगाई छलांग | suicide point one young man jump in pond diver searching | Patrika News

सुसाइड प्वाइंट के पास नहीं थे गश्ती दल, मौका मिलते ही युवक ने लगाई छलांग

locationभोपालPublished: Oct 14, 2019 01:55:32 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

एक माह में सुसाइड का यह तीसरा मामला, सैकड़ों सुसाइड होने के बाद घोषित हुआ भोपाल का सुसाइड प्वाइंट

sucide_point.jpg

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आत्महत्या के मामले एक फिर सामने आने लगे हैं। पिछले एक माह में अब तक भोपाल के सुसाइड प्वाइंट यानी बड़े तालाब के पास आत्महत्या करने की तीन घटनाएं आई। सोमवार की दोपहर करीब 1 बजे वीआईपी रोड स्थित राजाभोज की प्रतिमा के पास एक बार फिर गश्ती दल न होने पर मौका मिलते ही एक युवक ने सुसाइड करने के लिये तालाब में छलांग लगा दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची गोताखोर की टीम युवक की तालाश में जुटी है। पुलिस आत्महत्या मामले में आसपास के लोगों से पुछताछ कर रही।

सुसाइड का यह तीसरा मामला

शहर के बड़े तालाब के पास सुसाइड करने का यह पहला मामला नहीं है। इसके पहले भी आए दिन हो रहे सुसाइड को लेकर इस क्षेत्र को सुसाइड प्वाइंट क्षेत्र घोषित किया गया है। यहां पुलिस और गोताखोर की टीम 24 घंटे गश्त लगाती रहती है। लेकिन कई बार मौका मिलते ही सुसाइड करने के मामले समाने आये हैं। इस माह में सुसाइड का यह तीसरा मामला है। इसके पहले गर्भवती महिला ने तालाब में कूद कर जान दी थी।

बड़ा तालाब बन गया सुसाइड प्वाइंट

भोपाल के बड़ा तालाब में सैकड़ों सुसाइड होने के बाद अब इसे सुसाइड प्वाइंट क्षेत्र भी घोषित किया गया है। शहर की यह झील भोपाल की शान है। लेकिन यही क्षेत्र लोगों के आत्महत्या करना का इलाका बनता जा रहा है। यहां एक साल में 50 से अधिक आत्महत्या करने व सुसाइड करने की कोशिश करने के मामले सामने आये हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो