ग्रहों के राजा सूर्य का राशि परिवर्तन, इन राशियों को होगा भयंकर नुकसान!

ग्रहों के राजा सूर्य का राशि परिवर्तन, इन राशियों को होगा भयंकर नुकसान!

Deepesh Tiwari | Publish: Nov, 10 2018 01:24:54 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 01:24:55 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

ये परिवर्तन जानिये आपकी राशि पर क्या डालेगा प्रभाव effect of sun rashi parivartan - ये हैं खास उपाय...

भोपाल। वर्ष 2018 का नवंबर एकाएक कई राशियों में बड़े परिवर्तन लाने जा रहा है। बस चंद दिनों बाद से ही ये परिवर्तन आने शुरू हो जाएंगे। जिसके चलते किसी के भाग्य में गजब की बढ़ौतरी देखने को मिलेगी तो कई राशि वाले अपने भाग्य के लिए तरसते दिखेंगे।

जी हां, हम बात कर रहे हैं अब से चंद दिनों बाद यानि 17 नवंबर 2018 की... दरअसल इस दिन से कुछ ग्रहों में खास परिवर्तन sun rashi parivartan effects के चलते असर दिखना शुरू हो जाएगा।

ये है कारण...
ज्योतिष के जानकार वीके श्रीवास्तव के अनुसार 17 नवंबर को सूर्य वृश्चिक में प्रवेश करेगा, जबकि 16 नवंबर को शुक्र अपनी ही राशि तुला में वक्री से मार्गी हो जाएगा। वहीं इसी वृश्चिक राशि में गुरु पूरे माह रहेंगे और इसके बाद 17 नवंबर को बुध भी surya rashi parivartan big effects वृश्चिक में ही वक्री हो जाएगा।

इस तरह 17 नवंबर से जो ग्रहों की स्थिति होगी वो इस प्रकार है।
सूर्य, गुरु वृश्चिक में होंगे। बुध भी वृश्चिक में ही लेकिन वक्री रहेंगे।
वहीं शुक्र तुला में मार्गी रहेंगे। जबकि मंगल कुंभ में शनि धनु में राहू कर्क में व केतु मकर राशि में रहेंगे।

यहां होगा ये ग्रह...
इस तरह से 3 प्रमुख सूर्य, बुध व गुरु ग्रह मंगल के घर में रहेंगे, जबकि मंगल शनि के घर में व शनि गुरु के घरsurya rashi parivartan big effects पर होंगे।

ग्रहों की ये स्थिति न केवल कई जातकों के लिए सुकुन वाली होगी वहीं कई के लिए ये भारी परेशानी भी खड़ी करेगी। मंगल के घर में सूर्य का होना मुख्य रूप से मंगल की राशि यानि मेष व वृश्चिक वालों को खास परेशान कर सकती है। वहीं गुरु राशि वालों को यानि धनु व मीन राशि वाले इस दौरान धार्मिक रहेंगे।

जबकि शुक्र राशि वाले वृषभ व तुला के लिए ये समय मिला जुला ही रहेगा। वहीं मकर और कुंभ राशि के लिए ये समय काफी अच्छा सिद्ध हो सकता है। जबकि कर्क राशि वाले इस दौरान परेशानी में आने के बावजूद बहुत ही सुंदर तरीके से इनका निवारण surya rashi parivartan big effects कर लेंगे। लेकिन मिथुन व कन्या वालों के लिए ये समय काफी सुंदर कहा जा सकता है।

कब होगा परिवर्तन:
ग्रहों के राजा सूर्य 17 नवंबर, 2018 को वृश्चिक में प्रवेश करेगा। वहीं 17 नवंबर से 16 दिसंबर 2018 तक सूर्य surya rashi parivartan big effects वृश्चिक राशि पर रहेंगे। वहीं पंडित सुनील शर्मा के अनुसार प्रति बारह वर्ष में एक बार बृहस्पति वृश्चिक राशि में आते हैं जो कि वृश्चिक राशि के सूर्य होने पर प्रमुख देव नदियों में स्नान करने मात्र से विष्णु लोक की प्राप्ति होती है।

नवंबर में गुरु का वृश्चिक राशि में परिवर्तन होगा, साथ ही 17 अक्टूबर को सूर्य तुला राशि में प्रवेश करेगा। ऐसे में सभी 12 राशियों के लिए अक्टूबर का महीना कैसा रहेगा आइए जानते हैं।

जानिये राशि के अनुसार क्या होगा आप पर असर...

1. मेष राशि :
सूर्य आपके 8 वें घर में चलेगा। आपके कर्मों के आधार पर आपको परिणाम भोगने होंगे। आपके बुरे कर्मों का परिणाम surya rashi parivartan big effects आपको खराब नाम के साथ अधिकृत करेगा यानी सामाजिक प्रतिष्ठा गिर सकती है।

आपके विरोधियों के साथ तनाव संभव है। यदि आप कुछ गलत कर्मों में शामिल हैं, तो आपको इसके लिए आवश्यक सजा का सामना करना पड़ेगा। इस दौरान, आपको बुखार, सिरदर्द इत्यादि जैसे स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों का सामना करना पड़ सकता है।

उपाय: भगवान विष्णु की पूजा करें।

2. वृषभ राशि :
सूर्य आपके 7 वें घर में चलेगा। आपके करियर में बढ़ोतरी का अनुमान लगाया जाता है, लेकिन दूसरी तरफ आपका घरेलू जीवन परेशान हो सकता है। आपको अपने कार्यस्थल पर खास अधिकार प्राप्त हो सकता है, परंतु आपको केवल एक शांत और रचनात्मक स्वभाव प्रदर्शित करना है। इसके अलावा, आपके पति / पत्नी को पेट या सिरदर्द जैसी स्वास्थ्य समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं।

उपाय: रविवार को गुड़ दान करें।

3. मिथुन राशि :
सूर्य आपके 6 वें घर में चलेगा। इस दौरान आप उद्यमों और प्रयासों में सफलता प्राप्त करेंगे। काम पर ईमानदार प्रयास आपको फलदायी परिणाम ला सकते हैं। इसके अलावा, काम पर मौद्रिक लाभ और लाभ कार्ड पर हैं। अपने विरोधियों पर हावी होने के बाद आपको अपने करियर में वृद्धि का अनुभव होगा।

स्वास्थ्य बढ़ेगा में मामूली समस्याएं हो सकती हैं। आप अपनी गरिमा में एक उथल-पुथल देखेंगे। मानसिक शांति, भीतर से खुशी और मुकदमेबाजी में सफलता भी जारी रहेगी।

उपाय: आदित्य हृदयस्त्रोतम को याद करें।


4. कैंसर राशि :
सूर्य आपके 5 वें घर में चलेगा। इस दौरान आपको धन में लाभ का अनुभव हो सकता है। मानसिक तनाव आपके लिए संभव हो सकता है। आपके प्रेमी के साथ विवाद हो सकता है और पति / पत्नी को अचानक लाभ मिल सकता है। बच्चे आपके खिलाफ आवाज उठा सकते हैं। इस दौरान आप भावनात्मक रूप से असंतुष्ट होंगे।

इसके अलावा, आप नौकरी में बदलाव की भी तलाश कर सकते हैं। यह अवधि आपके सभी ऋणों से छुटकारा पाने के लिए अनुकूल होगी। अहंकार की भावना आपके व्यवहार में उजागर हो सकती है।

उपाय: गरीबों के बीच दवाएं वितरित करें।


5. सिंह राशि :
सूर्य आपके चौथे घर में चलेगा। इस दौरान आपको सरकार से लाभ प्राप्त होगा। एक सरकारी आवास और वाहन प्राप्त करना संभव है। आपकी स्थिति में सुधार हो सकता है।

आपके घरेलू जीवन में मानसिक परेशानी हो सकती है। आपके पति / पत्नी को उसकी स्थिति में ऊंचाई का अनुभव हो सकता है। इसके अलावा, आप एक नई संपत्ति, घर या वाहन भी खरीद सकते हैं।

उपाय: सूर्य नमस्कार दैनिक प्रदर्शन करें।


6. कन्या राशि:
सूर्य आपके तीसरे घर में चलेगा। इस दौरान आप अपने साहस में उछाल का अनुभव करेंगे और आपका दृढ़ संकल्प उसके शिखर पर होगा। आपका आत्मनिर्भरता आपको अपने विरोधियों पर ऊपरी हाथ रखने में सक्षम बनाता है।

आप नौकरी में बदलाव की योजना बना सकते हैं, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप सभी परिस्थितियों से साहस के साथ कैसे निपटेंगे।

भाई बहनों या सहयोगियों के साथ मुद्दे संभव है। इसके अलावा, आपको धन में लाभ भी मिलेगा। उच्च अधिकारियों और प्रतिष्ठित व्यक्तित्वों के साथ संपर्क हो सकता है।

उपाय: रविवार को जरूरी गेहूं का दान करें।

 

7. तुला राशि :
सूर्य आपके दूसरे घर में चलेगा। इस दौरान आपके भाषण में कड़वाहट होगी। आप दुष्ट लोगों के सामने आ सकते हैं। हालांकि, आपके रास्ते में बहुत सारी परेशानी होगी, लेकिन फिर भी आप कुछ धन जमा करने का प्रबंधन करेंगे।

सिरदर्द, बुखार, आदि का सामना करना पड़ सकता है। वहीं मानसिक शांति और खुशी की कमी हो सकती है। बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए, आपको बहुत सारा पानी पीना चाहिए।

उपाय: रविवार को लाल फूल और लाल कपड़े दान करें।


8. वृश्चिक राशि :
सूर्य आपके घर में ही चलेगा। इस दौरान आपका फोकस आपके काम पर होगा। आपको अपने व्यवहार में आक्रामकता का अनुभव हो सकता है या आपकी अहंकार में वृद्धि हो सकती है। आपके विवाहित जीवन में विवाद संभव है और आपको कुछ स्वास्थ्य समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है।

आपके उपक्रमों और प्रयासों में बाधा आ सकती है। अपने प्रियजनों के साथ संभावित विवादों हो सकते है। इस दौरान मानसिक तनाव अपने चरम पर होगा, इसलिए आपको अपने मानसिक तनाव को दूर करने के लिए ध्यान करना चाहिए।

उपाय: भगवान सूर्य की पूजा करें और उसे पानी दें।

9. धनुराशि राशि :
सूर्य आपके 12 वें घर में चलेगा। इस दौरान जो लोग विदेश में रह रहे हैं या एमएनसी में काम कर रहे हैं उन्हें करियर में अच्छी खबर और सफलता मिल सकती है। वहीं इस राशि के जातकों को अपनी आंखों और नींद में समस्याएं हो सकती हैं। लंबी यात्राएं हो सकती हैं और संभावना है कि आप विदेश भी जा सकते हैं।

इस दौरान उच्च व्यय होने का अनुमान है। वहीं स्वास्थ्य के मामले में आपको बुखार, परेशान पेट आदि जैसे स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों का सामना करना पड़ सकता है। आपके गलत कार्यों के कारण आपकी सामाजिक स्थिति गिर सकती है।

उपाय: भगवान सूर्य को लाल फूल और वर्मीलियन मिश्रित पानी की पेशकश करें।


10. मकर राशि :
सूर्य आपके 11 वें घर में चलेगा। इस दौरान आपको अचानक और अप्रत्याशित लाभ का अनुभव हो सकता है। आपको ऐसी अच्छी खबर मिल सकती है जिसे आपने अनुमान नहीं लगाया होगा। प्रतिष्ठित और उच्च अधिकारियों से परिचित हो सकता है। आपकी गरिमा और स्थिति में वृद्धि हो सकती है। आपको सरकार से लाभ भी मिल सकता है।

आपके वरिष्ठ नागरिकों द्वारा आपके पक्ष में पक्षों को बढ़ाया जाएगा। आपको इस तरह काम पर एक नई स्थिति मिल सकती है, जिससे आपको एक नई मान्यता मिलती है। आपको भी सम्मानित और सम्मानित किया जा सकता है।

उपाय: तांबे में भगवान सूर्य की पूजा करें।

11. कुंभ राशि :
सूर्य आपके 10 वें घर में चलेगा। इस दौरान आपकी गरिमा में वृद्धि हो सकती है और आपके आस-पास के लोग आपकी प्रशंसा कर सकते हैं। वहीं आपके कार्यस्थल पर आपके अधिकार में उत्थान होगा।

आपको अपने कार्यस्थल पर भी नई स्थिति मिल सकती है। आपकी अहंकार से समस्याएं पैदा हो सकती हैं। हालांकि, अगर आप सरकारी नौकरी में हैं तो आपको बहुत लाभ मिल सकते हैं।

उपाय: किसी भी भगवान विष्णु मंदिर में रविवार को केसर रंग का कपड़ा दान करें।


12. मीन राशि :
सूर्य आपके नौवें घर में चलेगा। इस दौरान आप बाधाओं के बाद सफलता प्राप्त करेंगे लेकिन किसी भी तरह के मानसिक तनाव से खुद को बचाएं। यद्यपि आप धीरे-धीरे प्रगति करेंगे, लेकिन अंत में आपकी सफलता ही मायने रखेगी।

इस समय आपका संघर्ष बढ़ेगा और आपको अपने पक्ष में काम करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता है। आप धार्मिक मूल्यों के प्रति इच्छुक हो सकते हैं और आपके भाई बहनों के साथ कुछ समस्याएं हो सकती हैं। इसके अलावा, लंबी यात्रा और अभियान में भी जा सकते हैं।

उपाय: रविवार को लाल फूल दान करें।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned