scriptToday weather and forecast: हिमालय से आ रही बर्फीली हवाओं का कहर शुरू, 25 जनवरी को फिर वापसी करेगी तेज ठंड | Today weather: aaj ka mausam,aaj ka weather and 6 Day Weather Forecast | Patrika News
भोपाल

Today weather and forecast: हिमालय से आ रही बर्फीली हवाओं का कहर शुरू, 25 जनवरी को फिर वापसी करेगी तेज ठंड

aaj ka weather मध्यप्रदेश के जिलों में तीव्र शीतलदिन…

भोपालJan 19, 2020 / 01:31 pm

दीपेश तिवारी

Today weather forecast: हिमालय से आ रही बर्फीली हवाओं का कहर शुरू, 25 जनवरी को फिर वापसी करेगी तेज ठंड

Today weather forecast: हिमालय से आ रही बर्फीली हवाओं का कहर शुरू, 25 जनवरी को फिर वापसी करेगी तेज ठंड

भोपाल। मध्य प्रदेश madhya pradesh में एक बार फिर तेज ठंड weather का दौर शुरू हो गया है। शनिवार के बाद आज रविवार सुबह से ही जहां भोपाल कोहरा fogg के चपेट में रहा, वहीं दोपहर 1बजे तक शहर में बर्फीली हवाओं का अहसास होता रहा।

भोपाल में सुबह से ही सूरज नदारत दिखा वहीं करीब 11.45 से हल्की धूप तो छाई, लेकिन शीतलहर cold wave का कहर कम नहीं पड़ा। ऐसे में ठिठुरन weather के बीच सड़के भी काफी सूनी दिखीं।

 

Today weather forecast: हिमालय से आ रही बर्फीली हवाओं का कहर शुरू, 25 जनवरी को फिर वापसी करेगी तेज ठंड
मौसम weather में इस बदलाव के चलते मध्यप्रदेश के भोपाल, इंदौर,ग्वालियर, चंबल सहित उज्जैन व सागर संभागों के विभिन्न जिलों में तीव्र शीतलदिन cold day यानि तेज ठंड का अहसास हुआ।

वहीं ग्वालियर, चंबल, उज्जैन सहित सागर संभागों के अलावा भोपाल, राजगढ़ सहित सात जिलों में घना व मध्यम कोहरा fog छाया रहा। मौसम weather विभाग के अनुसार अभी एक दो दिन और ऐसा ही मौसम बने रहने का अनुमान है।
MUST READ : आसमान में बादलों की धमक के बाद 18 जनवरी से फिर पड़ेगी कड़ाके की ठंड

weather2020.jpg
जानकारों के अनुसार एक चक्रवाती हवाओं weather का क्षेत्र मध्य प्रदेश और छतीसगढ़ पर बना हुआ है। जिसके चलते एक-दो जगहों पर हल्की बारिश rain हो सकती है। वहीं महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के उत्तरी और पश्चिमी भागों में मौसम शुष्क व ठंडा बना रहेगा।
देश का मौसम weather …
मौसम weather विशेषज्ञों के अनुसार 21 जनवरी से फिर से पूर्वी आर्द्र हवाएं राज्य पर पहुंचेगी और पंजाब से पूर्वी उत्तर प्रदेश तक एक ट्रफ बनेगी। इस बदलाव के कारण उत्तर प्रदेश के तराई वाले जिलों में 1-2 स्थानों पर हल्की वर्षा फिर से शुरू होगी।
वहीं मध्यप्रदेश weather के संबंध में जानकारों का कहना है कि अभी कुछ दिनों मध्य प्रदेश, उत्तर छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान,ओडिशा, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों और पूर्वोत्तर राज्यों में कुछ स्थानों पर घने कोहरे का मध्यम असर weather देखा जा सकता है।
Today weather forecast: हिमालय से आ रही बर्फीली हवाओं का कहर शुरू, 25 जनवरी को फिर वापसी करेगी तेज ठंड
ऐसे बदलेगा मौसम weather forecast 6 Days : ठंड की होगी वापसी…

: वहीं 20 जनवरी 2020,सोमवार को भी कोहरा या धुंध के बीच तापमान 10 ° C के आसपास रहेगा।

: जबकि 21 जनवरी मंगलवार को तापमान में बढ़ौतरी का अनुमान है इस दिन तापमान 11 से 23° C डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।
: इसके बाद 22 जनवरी बुधवार को भी धुंध के बीच तापमान 12 ° C से 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान हैं।

: जबकि 23 जनवरी गुरुवार से एक बाद फिर तापमान में गिरावट कार दौर शुरू होगा, जिसके चलते कोहरे के बीच तापमान 11 ° C से 23 डिग्री सेल्सियस रहेगा।
: वहीं 24 जनवरी शुक्रवार को एक बार फिर शहर कोहरे के चादर में लिपटा दिखेगा, जबकि इस दौरान तामपमान 9 ° C से 22 ° C के बीच रहने का अनुमान है।

: 25 जनवरी, शनिवार को तापमान में फिर गिरावट के चलते तापमान 8 ° C से 22 ° C के बीच रहेगा।

Home / Bhopal / Today weather and forecast: हिमालय से आ रही बर्फीली हवाओं का कहर शुरू, 25 जनवरी को फिर वापसी करेगी तेज ठंड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो