scriptTwitter के MD के खिलाफ FIR, भारत के नक्शे से हटाया था जम्मू-कश्मीर और लद्दाख | Twitter India MD twitter controversy india Twitter India CEO | Patrika News
भोपाल

Twitter के MD के खिलाफ FIR, भारत के नक्शे से हटाया था जम्मू-कश्मीर और लद्दाख

ट्विटर पर मध्यप्रदेश में भी एफआईआर दर्ज हो गई है। कार्यकारी पेज पर भारत के नक्शे को गलत दर्शाए जाने को लेकर यह एफआईआर दर्ज कराई गई है।
 

भोपालJun 30, 2021 / 02:36 pm

deepak deewan

tweet.jpg
भोपाल. देश में ट्विटर की मुसीबतें लगातार बढ़ती जा रहीं हैं। आरएसएस नेताओं, कांग्रेस नेता शशि थरूर और केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद के एकाउंट सस्पेंड किए जाने पर उठे विवाद अभी थमे भी नहीं थे कि एक और दिक्कत सामने आ गई है। ट्विटर पर मध्यप्रदेश में भी एफआईआर दर्ज हो गई है। कार्यकारी पेज पर भारत के नक्शे को गलत दर्शाए जाने को लेकर यह एफआईआर दर्ज कराई गई है।
1 जुलाई से खुलेगा यह विख्यात मंदिर, जानिए भक्तों को कैसे मिलेगा प्रवेश

मध्यप्रदेश साइबर सेल भोपाल में एक शिकायत के बाद ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी सहित अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। भोपाल के ईदगाह हिल्स निवासी भाजपा के नेता दुर्गेश केसवानी ने इस संबंध में साइबर सेल में शिकायत की है। केसवानी का आरोप है कि ट्विटर के कार्यकारी पेज पर भारत के नक्शे में जम्मू कश्मीर और लददाख को अलग दिखाया गया है। यह बेहद आपत्तिजनक है।
जायका चख मोदी सरकार के सलाहकार बोले, चाट चटखारेदार है

साइबर सेल में शिकायत के संबंध में मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान भी सामने आया है। गृह मंत्री ने कहा है कि मध्यप्रदेश सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है। इस मामले में डीजीपी को जांच करने के निर्देश दे दिए गए हैं। गृह मंत्री ने यह भी कहा कि ट्विटर द्वारा लगातार इस तरह के विवादित कदम उठाए जा रहे हैं।
एक ही परिवार के 5 सदस्यों की हत्या, जमीन में 10 फीट नीचे दफना दिए थे शव

भारत के नक्शे को गलत दर्शाया जाना अक्षम्य अपराध है। कई समाजसेवियों, राजनेताओं और आमजन ने भी इसपर गुस्सा जताया है। इस मामले में ट्विटर के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा 505 के तहत प्रकरण कायम किया गया है। गौरतलब है कि ट्विटर ने सोमवार रात यह विवादित नक्शा हटा दिया था, पर बवाल थम नहीं रहा है।

Hindi News/ Bhopal / Twitter के MD के खिलाफ FIR, भारत के नक्शे से हटाया था जम्मू-कश्मीर और लद्दाख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो