ओडिशा में नदियां उफान पर, जान जोखिम में डाल यूं लोगों को बचा रहे हैं राहत दल

मलकानगिरि बाकी ओडिशा से कट गया है। बड़ी संख्या में लोग बाढ़ ( Odisha Flood ) में फंस गए है, देखिए राहत दल की टीम कैसे उन्हें बचा रही है...

By: Prateek

Published: 07 Aug 2019, 08:59 PM IST

Bhubaneswar, Khordha, Odisha, India

(भुवनेश्वर): उत्तर और दक्षिण ओडिशा में मेघ जमकर बरस रहे है। कई जिले बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। वंशधारा और कल्याणी नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर जा चुका है। रायगढ़ा, मलकानगिरि और कंधमाल में तीन दिनों की बारिश ने जनजीवन बुरी तरह प्रभावित किया है।


यह जानकारी विशेष राहत आयुक्त विष्णुपद सेठी ने दी। मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि काशीनगर में वंशधारा नदी का 54.6 मीटर निर्धारित लेवल से 55.75 मीटर पर है। काशीनगर के सारा गांव से 200 परिवारों को बचाया गया। गुनुपुर में भी जलस्तर बढ़ गया है। नदी का पानी गोदारी क्षेत्र में घुस गया। उन्होंने बताया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में आपदा प्रबंधन बल भेजा गया है।


बारिश को लेकर मौसम विभाग की भविष्यवाणी ( Weather forecast )

उधर मौसम विभाग ने 17 जिलों में भारी बारिश की भविष्य वाणी की। जिला आपदा प्रबंधन कमेटियों को भी अलर्ट भेजा गया है। भारी बारिश के चलते रायगढ़ा और तीतलागढ़ की तरफ आने जाने वाली ट्रेनों संचालन रद्द कर दिया गया। वेदांता साइडिंग की तरफ जाने वाली मालगाड़ी 59 बैगनों में पांच बेपटरी हो गए हैं। ट्रैक के ऊपर पानी बह रहा है।

ओडिशा की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: Watch Video: घर के बाहर निकला इतना बड़ा अजगर,पकड़ना चाहा तो कर दी हालत खराब

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned