scriptबीजापुर में सपा नेता का शव पुलिस ने किया बरामद,नक्सलियों ने अपहरण के बाद कर दी थी हत्या | Naxali kidnapped and killed smajwadi party leader Santosh Punem | Patrika News
बीजापुर

बीजापुर में सपा नेता का शव पुलिस ने किया बरामद,नक्सलियों ने अपहरण के बाद कर दी थी हत्या

नक्सलियों (Naxalite) ने समाजवादी पार्टी के नेता (Samajwadi Party Leader) का उनके घर से अपहरण कर लिया और बाद में उनकी हत्या कर उनके शव को सड़क पर फेंक दिया।

बीजापुरJun 19, 2019 / 05:23 pm

Karunakant Chaubey

sp leader

बीजापुर में सपा नेता को नक्सलियों ने किया समाजवादी नेता का कत्ल, शव सड़क पर फेंका

छत्तीसगढ़ बीजापुर में समाजवादी पार्टी (Samajwadi party leader) के एक नेता की नक्सलियों (Naxalite) ने हत्या कर दी है। नक्सलियों ने घटनास्थल पर वाहनों में आगजनी भी की है। आगजनी में एक बोलेरो कार और तीन ट्रक जलकर ख़ाक हो गए है।मृतक के शव को पुलिस ने बरामद क्र लिया है।इलाके में दहशत का माहौल है।
बीजापुर एसपी दिव्यांग पटेल ने बताया कि मंगलवार को संतोष (Samajwadi party leader) अपने पैतृक गांव मरिमल्ला गए थे। देर शाम हथियारबंद नक्सली उनके घर पहुंचे और उन्हें अगवा कर लिया। बुधवार सुबह संतोष का शव सड़क पर फेंक दिया। हालांकि, परिजनों को शव नहीं मिल पाया है, क्योंकि जिस जगह यह शव पड़ा है वह दूर-दराज का नक्सल प्रभावित इलाका (Naxalite Area) है।

जानिये क्यों बस्तरवासी अपने भगवान को पिलाते हैं नीम का काढ़ा

ठेकेदारी की वजह से थे निशाने पर

संतोष पुनेम क्षेत्र में ठेकेदारी का कार्य करते थे। क्षेत्र में सड़क निर्माण कार्यों के चलते संतोष नक्सलियों के निशाने पर थे। वर्ष 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में पुनेम ने बीजापुर विधानसभा सीट (Bijapur loksbaha seat) से समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) की टिकट पर चुनाव भी लड़ा था।
राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों (Naxalite area) में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं और नेताओं पर नक्सलियों (Naxal attack) के हमले जारी है। इस वर्ष नौ अप्रैल को नक्सलियों ने पड़ोसी दंतेवाड़ा जिले के श्यामगिरी गांव के करीब बारूदी सुरंग में विस्फोट कर क्षेत्र के विधायक (MLA Bhima Mandavi) के वाहन को उड़ा दिया था। इस हमले में भाजपा विधायक भीमा मंडावी और चार पुलिस जवानों की मृत्यु हो गई थी।

Home / Bijapur / बीजापुर में सपा नेता का शव पुलिस ने किया बरामद,नक्सलियों ने अपहरण के बाद कर दी थी हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो