नर्स की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, तीन दिन के लिए बंद हुआ जिला अस्पताल

Highlights:

-स्टाफ व मरीजों के संपर्क में आई थी नर्स

-मेडिकल कॉलोनी भी सील

-संपर्क में आए लोगों के लिए गए सैंपल

By: Rahul Chauhan

Updated: 16 Jul 2020, 05:08 PM IST

बिजनौर। ज़िला अस्पताल कर्मचारियों में उस वक़्त हड़कंप मच गया जब स्टाफ नर्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। स्टाफ नर्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की खबर पूरे अस्पताल कर्मचारियों में आग की तरह फैल गई और सारा अस्पताल स्टाफ अस्पताल के बाहर आ गया। मामले की सूचना अस्पताल के आला अधिकारियों को दी गई। जिसके बाद सीएमएस ज्ञान चन्द्र ने आकर 3 दिन के लिए अस्पताल को बंद करने के आदेश दिये।

यह भी पढ़ें: 144 नए केसों के साथ 3600 पहुंची संक्रमितों की संख्या

जानकारी के अनुसार स्टाफ नर्स की वार्ड में डयूटी रहती थी। बीते दिन भी नर्स द्वारा वार्ड में अपनी डयूटी पूरी की गई थी। जिसके चलते स्टाफ के संपर्क में कई कर्मचारियों, डॉक्टर्स, वार्ड में मौजूद मरीज़ों व उनके तीमारदारों एवं ऑफिस स्टाफ में आई थी। स्टाफ नर्स के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से सारे अस्पताल कर्मियों में डर का माहौल बना हुआ है। इसके चलते सभी कर्मियों व संपर्क में आने वाले लोगों के भी सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

यह भी पढ़ें: नवजात बच्ची को सड़क पर फेंक गई मां, पुलिस वाले की पत्नी ने दी अपने आंचल की छांव

सीएमएस ज्ञान चन्द्र का कहना है कि फिलहाल अस्पताल को 3 दिन के लिए बंद कर दिया गया है। जिस वार्ड में नर्स डयूटी के दौरान मरीज़ों व उनके तीमारदारों के संपर्क में आई थी, उनकी भी जांच कराई जाएगी। पूरे अस्पताल को सैनिटाइज़ कराया जा रहा है। साथ वार्ड में भर्ती मरीज जो स्वस्थ हो गए हैं, अस्पताल से उनकी छुट्टी कराई जा रही है। अस्पताल की इमरजेंसी सेवाएं पहले की तरह जारी रहेंगी। साथ ही मेडिकल कालोनी मे भी स्टाफ नर्स के संपर्क में आये लोगों व उनके परिवार के लोगों और अन्य के भी कोरोना जाँच के सैम्पल लिए जाएंगे और मेडिकल कालोनी को भी फिलहाल सील किया जाएगा। स्टाफ नर्स को इलाज़ के लिये मुरादाबाद टीएमयू अस्पताल भेज दिया गया है।

coronavirus
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned