scriptबिजनौर में हाथी ने किसान को पटक-पटककर मार डाला | Elephant killed farmer in Bijnor | Patrika News

बिजनौर में हाथी ने किसान को पटक-पटककर मार डाला

locationबिजनोरPublished: Jan 27, 2021 06:53:34 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

गन्ने के खेत में छिपा हुआ था हाथी
किसान कर रहा था निकालने की काेशिश

 

kisan.jpg

किसान की फाइल फाेटाे

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
बिजनौर. जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क ( Jim Corbett National Park ) से होता हुआ एक जंगली हाथी गन्ने के खेत मे जा घुसा जहाँ पर खेत की रखवाली कर रहे दो किसानों ( farmers ) को हाथी ने ज़मीन पर पटक दिया। ग़नीमत रही की एक साथी तो बच गया लेकिन दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया जिसकी इलाज के दौरान ले जाते हुए मौत हो गई।
यह भी पढ़ें

सहारनपुर जेल में बंदी आशीष शर्मा की संदिग्ध हालात में मौत, परिजनाें ने लगाए गंभीर आराेप

किसान की मौत के बाद परिजनों व इलाके में शोक की लहर दौड़ पड़ी। मौके पर पहुंची वन विभाग व पुलिस की टीम हाथी की पहचान करने में जुट गई है। साथ ही पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। मंगलवार रात बिजनौर के जामुन वाला इलाके में जिम कॉर्बेट नैशनल पार्क का एक हाथी गन्ने के खेत मे जा घुसा। खेत में पहले से मौजूद 32 वर्षीय किसान कुलदीप ने शुरू में हाथी को देखकर भगाने की कोशिश की लेकिन जब उससे हाथी नही भागा तो कुलदीप अपने घर से आस पड़ोस के दस साथियों को जंगल ले गया। गन्ने के खेत में पहले से ही जंगली हाथी छिपा था। सबसे पहले तीन साथी गन्ने के खेत में हाथी को भगाने के मकसद से घुसे लेकिन इसी बीच कुलदीप के दोस्त को हाथी ने ज़मीन पर पटक दिया। उसके बाद कुलदीप को भी कई बार पटकी दे डाली इससे कुलदीप गंभीर रूप से घायल हो गया और इसकी इलाज के दौरान ले जाते वक्त मौत हो गई।
यह भी पढ़ें

एक दिन की डीएम बनी इंटरमीडिएट की टॉपर छात्रा ने जिलाधिकारी की सीट पर बैठते ही दिए निर्देश

पुलिस टीम ने जंगलों में हाथी की तलाश में धूल फांक रही है। लगता है हाथी अपने ठिकाने वापिस लौट गया है। दर्दनाक हादसे के बाद पूरा इलाका हाथी की दहशत में है। साथ ही कुलदीप के जाने के बाद पूरे इलाके में शोक की लहर देखने को मिल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो