scriptTractor Rally के दौरान सपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हुई तीखी नोकझोंक | exchange of words between sp leaders and police during tractor rally | Patrika News

Tractor Rally के दौरान सपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हुई तीखी नोकझोंक

locationबिजनोरPublished: Jan 26, 2021 03:42:21 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-अखिलेश यादव ने किसान ट्रैक्टर रैली के समर्थन का आह्वान किया
-कार्यकर्ताओं के धरने पर बैठने के बाद प्रशासन ने दी अनुमति

d.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

बिजनौर। गणतंत्र दिवस के अवसर पर कृषि बिल के विरोध में सपा कार्यकर्ताओं द्वारा ट्रैक्टर से रैली निकाले जाने के दौरान पुलिस और सपा कार्यकर्ताओं में जमकर नोकझोंक हुई। इस नोकझोंक को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस द्वारा लगाई गई बैरिकेडिंग को ट्रैक्टर से तोड़ दिया। वहीं पुलिस ने कुछ सपा कार्यकर्ताओं को ट्रैक्टर सहित सपा कार्यालय पर ही रैली निकालने से रोक दिया। इस रैली निकालने को लेकर सपा के जिला अध्यक्ष राशिद हुसैन अपने समर्थकों के साथ डीएम ऑफिस के गेट पर धरने पर बैठ गए। जिसके बाद प्रशासन ने उन्हें रैली निकालने की इजाजत दी।
यह भी पढ़ेंं: बैरिकेड़ तोड़कर दिल्ली में घुसे किसान, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले, भांजी लाठियां

दरअसल, किसान बिल के विरोध में जहां किसान दिल्ली पहुंचकर परेड में शामिल हो रहे हैं। तो वहीं इस बिल के विरोध में मंगलवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश के आह्वान पर सभी जनपदों में ट्रैक्टर रैली निकालकर किसान का समर्थन किया गया। इस दौरान बिजनौर जनपद के समाजवादी कार्यालय पर आज सैकड़ों की संख्या में समाजवादी कार्यकर्ताओं ने ट्रैक्टर से रैली निकालने की योजना बनाई थी। इस योजना को लेकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सपा कार्यालय के सामने बैरिकेडिंग लगा दी थी। समाजवादी के कार्यकर्ताओं ने इस बैरिकेडिंग को तोड़ने का प्रयास किया तो पुलिस और समाजवादी कार्यकर्ताओं में जमकर नोकझोंक हुई।
यह भी देखेंं: 26 जनवरी को लेकर कप्तान का पैदल मार्ग

इस दौरान पुलिस और समाजवादी कार्यकर्ताओं में धक्का-मुक्की भी हुई। समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष राशिद हुसैन ने रैली रोके जाने पर डीएम ऑफिस के सामने धरने पर बैठ गए। बाद में मौके पर पहुंचे प्रशासन ने रैली निकालने की इजाजत दी। समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष ने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकार अन्य राजनीतिक दलों द्वारा विरोध प्रदर्शन को रोक रही है। वह न्याय संगत नहीं है। सभी पार्टियों को देश हित में विरोध प्रदर्शन करने का अधिकार है। 2022 में सपा की सरकार बनेगी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मुख्यमंत्री होंगे।
//?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो