scriptजयंत चौधरी को महापंचायत के मंच पर चढ़ने से रोका तो जमीन पर बैठ गए ‘छोटे चौधरी’ | Farmers mahapanchayat held in Bijnor in protest against farm laws | Patrika News

जयंत चौधरी को महापंचायत के मंच पर चढ़ने से रोका तो जमीन पर बैठ गए ‘छोटे चौधरी’

locationबिजनोरPublished: Feb 01, 2021 03:53:25 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– बिजनौर की किसान महापंचायत में पहुंचे हजारों किसान
– नरेश टिकैत और राकेश टिकैत का दौरा हुआ रद्द
– महापंचायत में आंदोलन को मजबूती देने का आह्वान

bijnor.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
बिजनौर. शहर के आईटीआई कॉलेज में सोमवार को भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले महापंचायत का आयोजन किया गया। कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर हुई इस महापंचायत में हजारों किसान एकजुट हुए। बताया जा रहा है कि इस महापंचायत में भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत और भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत को भी पहुंचना था, लेकिन किसी कारण से उनका दौरा टल गया। हालांकि इस महापंचायत रालोद नेता जयंत चौधरी जरूर पहुंचे, लेकिन उन्हें मंच पर स्थान नहीं दिया गया, जिसके बाद वह मंच के सामने ही जमीन बैठ गए।
यह भी पढ़ें- भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर का किसानों ने किया बहिष्कार

दरअसल, मुजफ्फरनगर और बागपत के बाद साेमवार को कृषि कानूनों के खिलाफ महापंचायतों का दौर शुरू हो चुका है। वेस्ट यूपी के विभिन्न जिलों में महापंचायत कर किसान कृषि कानूनों के खिलाफ बड़ा अभियान चला रहे हैं और लोगों को गाजीपुर धरनास्थल पर कूच करने का आह्वाान कर रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को बिजनौर आईटीआई कॉलेज के मैदान पर किसानों की महापंचायत का ऐलान किया गया। इस महापंचायत को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए थे। इस महापंचायत में दूर-दराज के क्षेत्रों से किसानों की भारी भीड़ जुटी।
बता दें कि बिजनौर की महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन अध्यक्ष नरेश टिकैत और प्रवक्ता राकेश टिकैत को भी पहुंचना था, लेकिन ऐन मौके पर उनका आना रद्द हो गया। इसी बीच राष्ट्रीय लोक दल नेता जयंत चौधरी अपने समर्थकों के साथ जरूर पहुंचे, लेकिन किसान नेताओं ने उन्हें मंच पर चढ़ने से यह कहते हुए मना कर दिय कि यह महापंचायत किसानों की है। इसमें किसी भी राजनीतिक संगठन के नेता का मंच पर बैठना प्रतिबंधित है। इसके बाद जयंत चौधरी अपने समर्थकों के साथ मंच के सामने जमीन पर ही बैठ गए। जहां पहले से समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता पहले से ही बैठे थे। इस दौरान मंच से किसानों ने गाजीपुर कूच करने का ऐलान भी किया और आंदाेलन को मजबूती देने का किसानाें से आह्वान किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो