Video: दंगाइयों से निपटने के लिए निकले पुलिसकर्मी, लोगों में फैल गई दहशत

Ashutosh Pathak | Publish: Jul, 26 2019 12:18:45 PM (IST) | Updated: Jul, 26 2019 12:23:06 PM (IST) Bijnor, Bijnor, Uttar Pradesh, India

  • दंगे से निपटने के लिए पुलिस ने किया रिहर्सल
  • बिजनौर एसपी ने पुलिसकर्मियों को दी कई जानकारी
  • सोशल मीडिया पर फैल रही अफवाहों से भी निपटने के लिए दिए निर्देश

बिजनौर। दंगा से निपटने के लिए बिजनौर में एक पुलिस रिहर्सल का आयोजन किया गया। इस रिहर्सल में सभी थानों की पुलिस ने हिस्सा लिया। जिसमें पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागते हुए दंगाइयों को खदेड़ दिया। रात में होने वाले दंगे को कैसे नियंत्रण किया जाए, इसको लेकर यह दंगा नियंत्रण रिहर्सल रात में की गई। इस रिहर्सल में एसपी,एसपी सिटी, सीओ सहित सभी थानों के थानाध्यक्ष मौजूद रहे।

इस रिहर्सल में को लेकर एसपी बिजनौर संजीव त्यागी के निर्देश पर पुलिसकर्मियों को ही दंगाई बनाकर मैदान में उतारा गया और दूसरी तरफ दंगाईयों से निपटने के लिए पुलिसकर्मियों से इन दंगाइयों को नियंत्रण करने के आदेश दिए। दंगाइयों को नियंत्रण करते हुए थानाध्यक्षों ने इनके ऊपर आंसू गैस के गोले छोड़े और इन्हें रबर की गोलियों से जमीन पर गिरा दिया।

 

bijnor

साथ ही एसपी संजीव त्यागी ने दंगे के समय दंगा फैलाने वालों को कैसे कंट्रोल करना है। इसके बारे में जरूरी टिप्स थानाध्यक्षों को दिए। दंगा होने पर किस तरीके से सावधानी रखनी है जिससे कि दंगा भी नियंत्रण हो सके और किसी पुलिसकर्मी की जान भी ना जा सके इसको लेकर एसपी ने थाना अध्यक्ष को जानकारी दी। वहीं दंगा होने पर किस तरीके से सोशल मीडिया या अन्य जगहों पर अराजक तत्वों द्वारा फैलाये जाने वाले अफवाहों को कैसे रोकना है इसके बारे में भी बताया। वहीं अचानक दंगा नियंत्रण अभियान को देखकर आसपास के लोगों में दहशत फैल गई। उन्हें पता ही नहीं था की पुलिस दंगा नियंत्रण करने के लिए रिहर्सल कर रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned