UP के इस शहर में मिला कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

Highlights
- 8 फरवरी को सिंगापुर से भारत लौटा था युवक

- बिजनौर जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती है संदिग्ध मरीज

- चिकित्सकों ने ब्लड सैंपल लेकर लखनऊ स्थित केजीएमसी भेजे

बिजनौर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बिजनौर (Bijnor) जिले में कोरोना वायरस (Corona Virus) का संदिग्ध मरीज मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि यह संदिग्ध मरीज हाल ही में सिंगापुर (Singapore) से लौटा है। कोरोना वायरस के संभावित लक्षणों को देखते हुए इस मरीज को डॉक्टर्स की निगरानी में बिजनौर जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। लक्षणों को देखते हुए डॉक्टरों ने मरीज के ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज (King George Medical College ) लखनऊ (Lucknow) भेजे हैं। फिलहाल एहतियात बरतते हुए मरीज से किसी को मिलने नहीं दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- घर में तीन मौत से मचा कोहराम, नग्न अवस्था में मृत मिली महिला तो डबल बेड में मिले दो बच्चों के शव

बता दें कि इन दिनों चीन और सिंगापुर में कोरोना वायरस लोगों पर कहर टूट रहा है। चीन में जहां हजारों लोग काल के गाल में समा चुके हैं। वहीं सिंगापुर में भी लगभग 60 लोग काेरोना वायरस के कारण जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। बताया जा रहा है कि बिजनौर जिले के नूरपुर कस्बा निवासी 38 वर्षीय युवक सिंगापुर में जॉब करता है। 8 फरवरी को वह सिंगापुर से वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरा था। कोरोना वायरस की आशंका के चलते युवक की वाराणसी में ही थर्मल स्केनिंग की गई। जहां दो दिन तक रहने के बाद युवक 10 फरवरी को अपने नूरपुर स्थित घर पहुंचा। इसी बीच 12 फरवरी काे रात 11 बजे बिजनौर सीएमओविजय कुमार यादव को कोरोना वायरस के संदिग्ध की जानकारी मिली। सूचना मिलते ही बिजनौर सीएमओ ने तुरंत क्विक रिस्पांस टीम को नूरपुर भेजकर युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। बताया जा रहा है कि युवक में कोरोना वायरस के लक्षण मिले हैं।

बिजनौर सीएमओ विजय कुमार यादव का कहना है कि फिलहाल युवक को जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में रखा गया है। डॉक्टरों की टीम को उसकी देखरेख में लगाया गया है। युवक के पास डॉक्टरों के अलावा किसी को जाने की इजाजत नहीं दी गई है। उनका कहना है कि फिलहाल युवक की हालत ठीक है। युवक के ब्लड सैंपल लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज भेजे गए हैं। वहां से रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा कि युवक कोरोना वायरस से पीड़ित है या नहीं।

यह भी पढ़ें- लखनऊ बमकांड के बाद कोर्ट परिसर से चेकिंग के दौरान दो संदिग्ध युवक पुलिस हिरासत में

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned