script

बिजनौर- स्‍टेडियम में प्रैक्टिस के दौरान गोलपोस्‍ट गिरने से खिलाड़ी की मौत

locationबिजनोरPublished: Mar 31, 2018 10:25:03 am

Submitted by:

sharad asthana

खिलाड़ी के पिता ने जिला क्रीड़ा अधिकारी के खिलाफ पुलिस को दी तहरीर, गुस्‍साए खिलाड़ि‍यों ने दिल्‍ली-मेरठ हाईवे किया जाम

bijnore
बिजनौर। जनपद में शुक्रवार शाम को नेहरू स्‍टेडियम में बास्‍केटबॉल की प्रैक्टिस कर रहे एक खिलाड़ी पर फुटबॉल्‍ का गोल पाेस्‍ट गिर गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे में एक अन्‍य खिलाड़ी घायल हो गया। इसके बाद गुस्‍साए खिलाड़ि‍यों ने शव को स्‍ट्रेचर पर रखकर दिल्‍ली-मेरठ नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया और वाहनों में तोड़फोड़ की कोशिश की। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों के आश्‍वासन के बाद खिलाड़ी माने। इस मामले में खिलाड़ी के पिता ने जिला क्रीड़ा अधिकारी के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है।
कैराना लोकसभा सीट पर उपचुनाव से पहले प्रदेश के पुलिस मुखिया आज सहारनपुर में करेंगे ये काम

एक खिलाड़ी घायल

थाना कोतवाली शहर क्षेत्र के नेहरू स्टेडियम में शुक्रवार शाम को जिला स्‍तर का जूनियर खिलाडी बास्केटबाॅल की प्रैक्टिस करने स्टेडियम आया था। इस दौरान अचानक फुटबाॅल का गोल पोस्‍ट उसके सिर पर गिर गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे के बाद उसके साथी खिलाड़ी को लेकर जिला अस्पताल बिजनौर पहुंचे, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। इसके बाद गुस्साए खिलाड़ियों ने शव को स्ट्रेचर पर रखकर मेरठ-दिल्ली हाईवे पर जाम लगा दिया। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे सीओ सिटी और नुमाइश चौकी इंचार्ज ने उन्‍हें आश्‍वासन देकर मामला शांत कराया।
50 लाख रुपये की ठगी कर टीचर हुआ फरार, ग्रामीणों ने उठाया यह कदम

बास्‍केटबॉल की कर रहा था प्रैक्टिस

शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के गांव आदमपुर निवासी वंश (18) पुत्र पवन कुमार आरजेपी काॅलेज में पढ़ता है। शुक्रवार शाम को वह बास्‍केटबॉल की प्रैक्टिस के दौरान फुटबॉल गाेलपोस्‍ट के सामने पहुंच गया तभी पूरा पोल उसके सिर पर गिर गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसका साथी बल्दिया निवासी आर्यन चौधरी मामूली रूप से घायल हो गया।
वेस्ट यूपी में हार्इकोर्ट बैंच पर उम्मीद बढ़ी, केंद्रीय कानून मंत्री ने कही बड़ी बात

गुस्‍साए खिलाड़ि‍यों ने लगाया जाम

हादसे के बाद खिलाड़ी के साथी उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। जिला अस्पताल के डॉक्टर राधेश्याम ने बताया कि सिर पर गहरी चोट आने और ज्यादा खून बह जाने की वजह से छात्र की मौत हुई है। वहीं, इसके बाद गुस्साए खिलाड़ियों ने वंश के शव को स्ट्रेचर पर रखकर जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। खेल विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उन्‍होंने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा करते-करते उन्‍होंने मेरठ-दिल्ली राष्ट्रीय हाईवे पर जाम लगा दिया। इस दौरान उन्‍होंने कुछ वाहनों में तोड़फोड़ की कोशिश भी की।
मेरठ का नीरव मोदी नहीं लौटा, रिलायंस कंपनी ने होटल आैर कोठी पर लगार्इ सील

पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान

एसडीएम सदर वीके सिंह और सीओ सिटी द्वारा जिला खेलकूद प्रोत्साहन विभाग की ओर से परिजनों को पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा व दोषी खेल अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन मिलने पर लोग शांत हुए। इस मामले में वंश के पिता पवन कुमार ने जिला क्रीड़ा अधिकारी के खिलाफ तहरीर दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो