scriptजबरदस्त माइलेज और abs वाली इस बाइक की कीमत है इतनी कम कि जानकर तुरंत करेंगे बुक | abs equipped honda x blade is cheapest in its segment | Patrika News

जबरदस्त माइलेज और abs वाली इस बाइक की कीमत है इतनी कम कि जानकर तुरंत करेंगे बुक

locationनई दिल्लीPublished: Jan 05, 2019 09:42:05 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

वैसे तो मार्केट में कई abs से लैस बाइक्स हैं लेकिन हम जिस बाइक के बारे में आपको बताने जा रहे हैं वो इस सेगमेंट की सबसे सस्ती बाइक है।

honda x blade

जबरदस्त माइलेज और abs वाली इस बाइक की कीमत है इतनी कम कि जानकर तुरंत करेंगे बुक

नई दिल्ली: अप्रैल 2019 से सेफ्टी नार्म्स बदलने वालेो हैं। 150cc या इससे ज्यादा पॉवर वाली बाइक में abs जरूरी होगा। सुरक्षा को देखते हुए खरीदारों में भी अब एबीएस पसंद किया जाने लगा है। भारतीय बाजार में कई किफायती बाइक्स मौजूद हैं, जिनमें एबीएस फीचर मिल रहा है। लेकिन आज हम आपको इस सेगमेंट की सबसे सस्ती बाइक के बारे में बताते हैं। लेकिन उससे पहले आपको बताते हैं abs के बारे में।
लॉन्चिंग से ठीक पहले लीक हुए वैगन आर के सारे फीचर्स, इंजन से लेकर इंटीरियर के बारे में जानें सबकुछ

एबीएस यानी ऐंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम। इसे ऐंटी स्किड ब्रेकिंग सिस्टम भी कहते हैं। इसका मुख्य काम फिसलन वाली सतह पर गाड़ी को रोकने वाली दूरी को कम करना होता है। गाड़ी में ABS होने से अचानक ब्रेक लगाने पर भी बाइक अनियंत्रित नहीं होती और दुर्घटना की आशंका कम या काफी हद तक खत्म हो जाती है। बता दें कि अप्रैल से बाइक्स में एबीएस अनिवार्य हो जाएगा।
वैसे तो मार्केट में कई सारी बाइक्स हैं जो abs से लैस हैं लेकिन हम जिस बाइक के बारे में आपको बताने जा रहे हैं वो इस सेगमेंट की सबसे सस्ती बाइक है। कीमत भले ही इस बाइक की बाकी बाइक्स से कम हो लेकिन फीचर्स और पॉवर के मामले में किसी भी बाइक से कम नहीं है ।
जनवरी में बाजार में तहलका मचाएंगी ये सस्ती लग्जरी कारें, देखें सारे ऑप्शन्स

Honda X-Blade-
होंडा ने हाल ही में अपनी इस बाइक को एबीएस फीचर से लैस किया है। होंडा एक्स-ब्लेड में सिंगल चैनल एबीएस दिया गया है। इसमें 162.71 cc का इंजन है, जो 13.93 bhp का पावर और 13.9 Nm टॉर्क जनरेट करता है। माइलेज के मामले में भी ये बाइक 45kmpl का माइलेज देती है। कीमत की बात करें तो दिल्ली में इसकी एक्स शोरूम कीमत 87,776 रुपये है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो