scriptनहीं देखा होगा BMW की Kidney grille वाला ऐसा अनोखा स्कूटर, 144km की टॉप स्पीड के साथ इंटरनेट पर हुआ वायरल | BMW Kidney Grille on Scooter looking retro 100 units to plan for sale | Patrika News
बाइक

नहीं देखा होगा BMW की Kidney grille वाला ऐसा अनोखा स्कूटर, 144km की टॉप स्पीड के साथ इंटरनेट पर हुआ वायरल

इस स्कूटर के वजन को कम रखने के लिए इसमें बॉडीवर्क प्लास्टिक से ढाले जाने के बजाय कठोर कार्बन फाइबर कम्पोजिट का प्रयोग किया गया है।

Apr 27, 2022 / 07:47 pm

Bhavana Chaudhary

bmw_scooter-amp.jpg

Retro Scooter

बीएमडब्ल्यू की सिग्नेचर ‘Kidney Grille’ एक ऐसी विशेषता है, जो जर्मन निर्माता की कारों को तुरंत पहचानने योग्य बनाती है, और आज हमारे पास बात करने के लिए कंपनी का सबसे किफायती स्कूटर C400 है। एक साल पहले मियामी के NMoto ने अपने C400- कॉन्सेप्ट ‘गोल्डन एज’ को पेश कर हलचल मचा दी थी। NMoto के सीईओ एलेक्स निज़निक के मुताबिक, गोल्डन एज 1936 में O. Ray Courtney द्वारा निर्मित प्रसिद्ध हेंडरसन स्पेशल डिजाइन पर वापस आ गया है।

 

 

 

 

इस स्कूटर के वजन को कम रखने के लिए इसमें बॉडीवर्क प्लास्टिक से ढाले जाने के बजाय कठोर कार्बन फाइबर कम्पोजिट का प्रयोग किया गया है। यह लाइट बॉडी और प्रसिद्व ‘किडनी’ ग्रिल के साथ 144 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड पर सीमित है। इस खास स्कूटर के शरीर को सात टुकड़ों से बनाया गया है, और उसी टोरेक्स स्क्रू के साथ माउंट से जोड़ा हुआ है, जो बीएमडब्ल्यू उपयोग करता है। एलेक्स कहते हैं, इसका लीन एंगल अधिकतम 35 डिग्री है, जो नई हार्ले स्पोर्टस्टर एस से लगभग एक डिग्री अधिक है।

 

 

bmw_small-amp.jpg
IMAGE CREDIT: बाइकेक्सिफ़

 

 

NMoto के पास किट के साथ काफी अनुभव है, और गोल्डन एज की 100 इकाइयों को बनाने की योजना बना रहा है। बता दें, यह एक पूर्ण बाइक के रूप या ज़िलर्स कारखाने में निर्मित एक किट के रूप में उपलब्ध है। इसके विकल्पों में कस्टम अपहोल्स्ट्री, एयर सस्पेंशन, एक क्रोम लगेज रैक और यहां तक कि एलईडी अंडरबॉडी लाइटिंग शामिल होगी। वहीं किट में रियर-व्यू मिरर, हेडलाइट और टर्न सिग्नल भी दिए जा सकते हैं, जो अमेरिका और यूरोप सहित विभिन्न बाजारों के लिए प्रमाणित हैं।

 

 

ये भी पढ़ें : Used Vehicle Buying Tips: खरीद रहे हैं सेकेंड-हैंड बाइक या स्कूटर! ऐसे करें जांच नहीं होगा धोखा

 

 



अन्य डिजाइन एलिमेंट्स में फ्रंट और रियर सबफ्रेम, नए टर्न सिग्नल हाउसिंग और एक एग्जॉस्ट सिस्टम रिलोकेशन किट शामिल हैं। इसके साथ ही 6.5 इंच के डिस्प्ले के साथ ब्लूटूथ डैशबोर्ड और सीट के नीचे कैपेसिटिव स्टोरेज के साथ सीट को गर्म किया जा सकता है। वहीं स्टोरेज स्पेस के लिए एक सुविधाजनक सेंटर लॉकिंग सिस्टम है जो मुख्य इग्निशन के साथ साझा किया जाता है।

Home / Automobile / Bike / नहीं देखा होगा BMW की Kidney grille वाला ऐसा अनोखा स्कूटर, 144km की टॉप स्पीड के साथ इंटरनेट पर हुआ वायरल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो