scriptToyota Innova Crysta With Hybrid Engine Hycross name Trademarked | Toyota Innova Hybrid : हाइब्रिड इंजन के साथ आ रही है यह 7-सीटर कार, कंपनी ने र​जिस्टर किया नया नाम | Patrika News

Toyota Innova Hybrid : हाइब्रिड इंजन के साथ आ रही है यह 7-सीटर कार, कंपनी ने र​जिस्टर किया नया नाम

वर्तमान में टोयोटा के दो Hybrid मॉडल कैमरी और वेलफायर बिक्री पर हैं, लेकिन उनकी संयुक्त बिक्री का आंकड़ा महज 150 यूनिट प्रति माह है।

नई दिल्ली

Updated: April 27, 2022 07:07:12 pm

Toyota Hycross Trademark: टोयोटा इनोवा क्रिस्टा भारतीय बाजार में सबसे अधिक मांग वाली एमपीवी है। फिलहाल ब्रांड ने नए नाम - टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस के लिए ट्रेडमार्क आवेदन रजिस्टर किया है। कयासों के मुताबिक, इसे अपकमिंग न्यू-जेनरेशन इनोवा का हाइब्रिड वर्जन माना जा रहा है। न्यू-जेन मॉडल के प्रोटोटाइप को पहली बार अंतरराष्ट्रीय धरती पर देखा गया था। इसमें हैवी कैमो और बड़े अलॉय व्हील्स दिखाई दे रहे थे। हालांकि, फ्रंट फेंडर क्रीज की एक झलक से ऐसा लगता है कि ये फॉर्च्यूनर से प्रेरित हैं। वहीं रियर व्हील डोर लंबा और रियर फ्रेंडर सीधा लग रहा था।

toyota_hycross-amp1.jpg
Toyota Hybrid Innova ( प्रतिकात्मक तस्वीर)




कोडनेम B560

नई पीढ़ी की टोयोटा इनोवा पर रियर क्वार्टर ग्लास लेआउट अलग होगा। इस कार को आंतरिक रूप से कोडनेम B560 दिया गया है। माना जाता है कि नई पीढ़ी का मॉडल अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बेची जाने वाली अवन्ज़ा के साथ अपनी नींव साझा करता है। हालांकि, कार निर्माता इनोवा के नए मॉडल लाने की अपनी योजना के बारे में चुप्पी साधे हुए है। लेकिन जैसा कि हमने बताया कि इसे अगले साल देश में पेश किया जा सकता है।



ये भी पढ़ें : Pulsar की सवारी होगी और भी मजेदार! आ रहे हैं दो नए मॉडल Elan और Eleganza, जानिए कब खरीद सकेंगे बाइक

जबरदस्त मांग में इनोवा


जाहिर है, कि जब एक्सटीरियर में एक नया डिज़ाइन होगा। तो कैबिन भी फीचर लोडेड होगा। अपडेटेड मॉडल कनेक्टेड कार टेक के साथ एक बड़ी और हाई टेक इंफोटेनमेंट यूनिट के साथ आएगा। इसके अलावा सुरक्षा सुविधाओं को स्टैंडर्ड तौर पर पूरी रेंज में पेश किया जाएगा। टोयोटा इनोवा ने ही भारत में एमपीवी का क्रेज शुरू किया था। इस कार की कीमत पहले जहां 7 लाख के आसपास थी, वहीं अब यह 25 लाख है, यह कीमत देश भर में इसकी लोकप्रियता और मांग को बताती है।



लॉन्च पर अपडेट


वर्तमान में टोयोटा के दो Hybrid मॉडल बिक्री पर हैं, कैमरी और वेलफायर। लेकिन उनकी संयुक्त बिक्री का आंकड़ा महज 150 यूनिट प्रति माह है। हाइब्रिड तकनीक को महंगा मानते हुए Toyotas IC मॉडल को बंद करने के बजाय इनोवा पर भी हाइब्रिड सिस्टम लाने की योजना में है। दिसंबर तक उत्पादन शुरू होने के साथ इस साल के अंत में इनोवा हाइक्रॉस का पेश किया जा सकता है। नई इनोवा हाइक्रॉस में वही पेट्रोल हाइब्रिड मोटर हो सकती है जो आने वाली क्रेटा प्रतिद्वंदी एसयूवी में दिखाई देगी। हालांकि इस इंजन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।


सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिंदे खेमे में आ चुके हैं सरकार बनाने भर के विधायक! फिर क्यों बीजेपी नहीं खोल रही अपने पत्ते?Maharashtra Political Crisis: ‘मातोश्री’ में मंथन! सड़क पर शिवसैनिकों के उपद्रव का डर, हाई अलर्ट पर मुंबई समेत राज्य के सभी पुलिस थानेMaharashtra Political Crisis: 24 घंटे के अंदर ही अपने बयान से पलट गए एकनाथ शिंदे, बोले- हमारे संपर्क में नहीं है कोई नेशनल पार्टीBharat NCAP: कार में यात्रियों की सेफ़्टी को लेकर नितिन गडकरी ने कर दिया ये बड़ा काम, जानिए क्या होगा इससे फायदा2-3 जुलाई को हैदराबाद में BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, पास वालों को ही मिलेगी इंट्री, सुरक्षा के कड़े इंतजामMumbai News Live Updates: शिवसेना ने कल पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे उद्धव ठाकरेनीति आयोग के नए CEO होंगे परमेश्वरन अय्यर, 30 जून को अमिताभ कांत का खत्म हो रहा है कार्यकालCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.