scriptइस Daughter’s Day अपनी बेटी को दे इन स्कूटरों का तोहफा, हर मंजिल बनेगी आसान | gift these electric scooter on this Daughter's Day | Patrika News
ऑटोमोबाइल

इस Daughter’s Day अपनी बेटी को दे इन स्कूटरों का तोहफा, हर मंजिल बनेगी आसान

अब कार गिफ्ट करना हर एक के बजट में नहीं होता लेकिन अगर आप अपनी बेटी को हर दिन के ट्रैफिक और ट्रांसपोर्ट से बचाना चाहते हैं

नई दिल्लीSep 21, 2018 / 02:41 pm

Pragati Bajpai

hero flash

इस Daughter’s Day अपनी बेटी को दे इन स्कूटरों का तोहफा, हर मंजिल बनेगी आसान

नई दिल्ली: बेटियां अपने घर की दुलारी होती है लेकिन आज समाज में आगे बढ़ने की जद्दो जहद में उन्हें भी हर दिन कठिना हालात से गुजरना पड़ता है। इसी में से एक है ट्रैफिक। कॉलेज हो या ऑफिस घर से बाहर निकलने के लिए उनहें बसों के धक्के खाने पड़ते हैं। अब कार गिफ्ट करना हर एक के बजट में नहीं होता लेकिन अगर आप अपनी बेटी को हर दिन के ट्रैफिक और ट्रांसपोर्ट से बचाना चाहते हैं तो इस डॉटर्स डे अपनी बेटी को स्कूटर का तोहफा दें । वो भी इलेक्ट्रिक क्योंकि ये स्कूटर बेहद किफायती होते हैं और इनकी कीमत बेहद कम है । भले ही इन स्कूटरों की कीमत कम है लेकिन माइलेज के मामले में ये किसी को भी टक्कर दे सकते हैं। तो अगर आप स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके बेहद काम आ सकती है।
Hero Flash

हीरो इलेक्ट्रिक का FLASH एकबेहद ही सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर है, FLASH में 250 वाट की मोटर लगी है साथ ही 48-Volt, VRLA बैट्री दी गई है। जो 6 से 8 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। एक चार्जिंग में ये स्कूटर 65 किलोमीटर तक का सफ़र तय करता है। टॉप स्पीड की बात करें तो आप इसे 25 kmph की स्पीड से चला सकते हैं।
सबसे जरूरी बात हीरो इलेक्ट्रिक का ये स्कूटर आपको मात्र 30,490 रुपये में मिल सकता है। इस स्कूटर का कुल वजन केवल 87 किलोग्राम है। ऐसे में इसे राइड करना बेहद आसन होगा। सबसे बड़ी बात ये है कि इसे लेने पर आपको कई तरह के पेपरवर्क के झंझट में नहीं पड़ना पड़ता क्योंकि इसे चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं है।इसके साथ ही इसका RTO में रजिस्ट्रेशन नहीं कराना होता। कंपनी का दावा है कि ये पूरी तरह ईको फ्रेंडली है। यानी इससे पॉल्युशन नहीं होता।
Oma Star

लोहिया के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 36,400 रुपये है।ये स्कूटर250 वाट की लिथियम आयन बैटरी के साथ आता है।जो चार्ज होने में तीन घंटे का समय लेती है। एक बार चार्जिंग में ये स्कूटर 60 किमी का सफर तय कर लेता है और इसकी भी टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा है।
वजन के मामले में ये स्कूटर हीरो से बाजी मारता है क्योंकि इसका वजन 66 किलोग्राम है और यह दो लोगों के सफर करने के लिए सही है। ओमा स्टार के लिए भी इको फ्रेडली होने का दावा किया जा रहा हैऔर इसका भी RTO में रजिस्ट्रेशन नहीं कराना होता।

Home / Automobile / इस Daughter’s Day अपनी बेटी को दे इन स्कूटरों का तोहफा, हर मंजिल बनेगी आसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो