महज 500 रुपये का ये किट बढ़ाएगा आपकी बाइक का माइलेज

महज 500 रुपये का ये किट बढ़ाएगा आपकी बाइक का माइलेज

Vineet Singh | Updated: 25 Aug 2019, 05:47:34 PM (IST) बाइक

  • Bike का माइलेज बढ़ा देता है ये किट
  • बेहद कम कीमत में खरीद सकते हैं आप
  • आकर में बेहद छोटा है ये किट

नई दिल्ली: अगर आप भी बाइक चलाते हैं तो आपको पता होता कि समय के साथ बाइक का माइलेज कम होने लगता है। ऐसे में अगर आप ज्यादा लंबे सफर पर जाते हैं तो आपकी जेब पर काफी बोझ पड़ता है इसलिए आज हम आपको एक ऐसे किट के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी बाइक में फिट किया जा सकता है और ये बाइक के माइलेज को कई गुना बढ़ा देता है।

सामान्य तौर पर कोई भी मोटरसाइकिल प्रति लीटर में 50 से 55 किमी का माइलेज देती है, लेकिन अगर उसी बाइक माइलेज बढ़कर 140 से 150 हो जाए तो कैसा लगेगा। जाहिर सी बात है बाइक चालक खुशी से फूला नहीं समाएगा, क्योंकि इससे धन की बचत तो होगी ही उसके साथ ही साथ पर्यावरण में प्रदूषण भी बहुत कम फैलेगा। शायद आपको इस बात पर अभी यकीन भी नहीं हो रहा होग, लेकिन इस गैजेट के बारे में जानकर आपको भी इस बात पर यकीन हो जाएगा। इस गैजेट को लगवाकर सबसे पहले तो आप रोज-रोज पेट्रोल डलवाने की टेंशन से मुक्त हो जाएंगे और जेब में धन की बचत भी होने लगेगी।

माइलेज को डबल करने के लिए बाइक में एक खास कार्बोरेटर लगाया जाएगा जो कि बाइक के माइलेज को बढ़ाने लगता है। हाइड्रो टेक एचएचओ फ्यूल सेवर किट को मोटरसाइकिल में फिट करने के बाद इसका माइलेज डबल से भी ज्यादा हो जाता है। इस किट को लगाने के लिए सिर्फ 1000-1200 रुपये का खर्च आता है। आप इस किट को खरीद कर किसी मैकेनिक द्वारा फिट करवा सकते हैं या अगर आप खुद मोटरसाइकिल के जानकर हैं तो ये काम खुद भी कर सकते हैं। पहली बार इस्तेमाल करके ही आपको इसका फायदा पता चल जाएगा। कीमत की बात की जाए तो इस Hydro Tech HHO fuel saver kit गैजेट की कीमत लगभग 500 रुपये है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned