scriptइन सिंपल ट्रिक्स से बढ़ा सकते हैं बाइक का माइलेज, नहीं करने पड़ेंगे पैसे खर्च | increase your bike milage by this trick | Patrika News

इन सिंपल ट्रिक्स से बढ़ा सकते हैं बाइक का माइलेज, नहीं करने पड़ेंगे पैसे खर्च

locationनई दिल्लीPublished: May 17, 2019 10:40:34 am

Submitted by:

Vineet Singh

आपके चलाने के ऊपर निर्भर करता है बाइक का माइलेज
बाइक चलाने का सही तरीका जानकर बढ़ा सकते हैं माइलेज
40 kmpl बढ़ा सकते हैं बाइक माइलेज

bike milage

इन सिंपल ट्रिक्स से बढ़ा सकते हैं बाइक का माइलेज, नहीं करने पड़ेंगे पैसे खर्च

नई दिल्ली: बाइक चलाने वाले लोगों को अक्सर माइलेज की समस्या रहती है। ऐसे में लोग बाइक में कई तरह के बदलाव करवा लेते हैं। लेकिन इन तरीकों की वजह से आपका काफी खर्चा आ जाता है लेकिन अगर आप कुछ स्टेप्स फॉलो करें तो आप अपनी बाइक का माइलेज बढ़ा सकते हैं।
कहीं भी पंक्चर हो जाए कार का टायर, मुट्ठी से भी छोटा ये कैप्सूल मिनटों में फुल कर देगा टायर की हवा

इसके लिए आपको ज्यादा मशक्क्त करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बस आपको हमारे बताए हुए कुछ सिंपल स्टेप्स फॉलो करने पड़ते हैं और इसके बाद आपकी बाइक का माइलेज 30 से 40 kmpl बढ़ जाता है।
ट्रिपलिंग करने से बचें: लोग अक्सर अपने यार दोस्तों के साथ बाइक पर ट्रिपलिंग कर लेते हैं लेकिन ऐसे में आपकी बाइक के इंजन पर दबाव पड़ने लगता है और आगे चलकर बाइक का इंजन पूरी तरह से खराब हो जाता है। इसलिए आपको बाइक पर ट्रिपलिंग नहीं करनी चाहिए।
समय से चेंज करवाएं इंजन ऑइल: इंजन ऑइल ( Engine Oil ) किसी भी बाइक के इंजन के लिए बेहद ही जरूरी होता है और अगर इसे समय से ना चेंज करवाया जाए तो इंजन का माइलेज कम होने लगता है और बाइक कम माइलेज देती है।
Maruti लॉन्च करने जा रही ये 4 धाकड़ कारें, जबरदस्त लुक्स के साथ मिलेंगे हाईटेक फीचर्स

गियर बदलना : कई लोग बार-बार गियर बदलते हैं जिसकी वजह से इंजन गर्म हो जाता है और बाइक ज्यादा पेट्रोल का इस्तेमाल करने है लगती है। ऐसे में आपको कोशिश करनी चाहिए की आप जरूरत पड़ने पर ही गियर चेंज करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो