scriptनए साल में Royal Enfield बाज़ार में धूम मचाने के लिए तैयार, लॉन्च होगी 5 नई दमदार बाइक्स | Royal Enfield 5 upcoming bikes In 2022 | Patrika News

नए साल में Royal Enfield बाज़ार में धूम मचाने के लिए तैयार, लॉन्च होगी 5 नई दमदार बाइक्स

locationनई दिल्लीPublished: Dec 17, 2021 12:18:56 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Royal Enfield’s Upcoming Bikes: बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड नए साल में बाज़ार में धूम मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसके लिए कंपनी देश में 5 नई दमदार बाइक्स लॉन्च करने वाली है।

royal_enfield_upcoming_bikes.jpg

Royal Enfield’s 5 upcoming bikes

नई दिल्ली। अगला साल यानि की 2022 भारत के ऑटोमोबाइल मार्केट के लिए एक बड़ा साल होने वाला है। ऐसे में देश-विदेश की वाहन निर्माता कंपनियां नए वाहनों की देश में लॉन्चिंग के लिए तैयार है। इन्हीं में मशहूर बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) भी शामिल है, जो नए साल में भारतीय मार्केट में धूम मचाने के लिए तैयार है। इसके लिए कंपनी देश में 1 या 2 नहीं, बल्कि 5 नई बाइक्स लॉन्च करने वाली है, जिनके लिए लोगों में अभी से उत्साह है।

आइए एक नज़र डालते है उन 5 बाइक्स पर, जिन्हें कंपनी अगले साल देश में लॉन्च करने वाली है।

Royal Enfield Scram 411

scram-411.jpg

रॉयल एनफील्ड अपने लाइनअप में एक नई Scram बाइक जोड़ने की तैयारी में है। यह बाइक Himalayan पर आधारित होगी, जिसमें उसी की तरह डिज़ाइन और 411 सीसी इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। इससे बाइक को 24.31PS पावर और 32Nm टॉर्क मिलेगा। साथ ही इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स भी देखने को मिलेगा।

Royal Enfield 650 CC Cruiser
royal_enfield_650_anniversary_edition.jpg

रॉयल एनफील्ड अगले साल मार्केट में एक नई क्रूज़र बाइक लॉन्च करने वाली है। यह बाइक कुछ समय पहले इटली के ऑटो शो में पेश की गई 650 Twins पर आधारित होगी। कंपनी की तरफ से इस बाइक में 650 सीसी इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। इससे बाइक को 47.65PS पावर और 52Nm टॉर्क मिलेगा। साथ ही इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स भी देखने को मिलेगा।

Royal Enfield 650 CC Roadster
650_cc_cruiser.jpg

रॉयल एनफील्ड 650 सीसी सेगमेंट के क्रूज़र बाइक के साथ एक रोडस्टर मॉडल भी अगले साल मार्केट में लॉन्च करने वाली है। एक रिपोर्ट के अनुसार यह संभावना है कि इस नई बाइक का बेस Classic 650 होगी। कंपनी की तरफ से इस बाइक में 650 सीसी इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। पावर, टॉर्क और ट्रांसमिशन की बात करें, तो इस बाइक में Interceptor 650 और Continental GT650 वाली खूबियां मिल सकती है।

Royal Enfield New-Generation Bullet Standard 350
new_bullet_350.jpg

रॉयल एनफील्ड अपनी स्टैंडर्ड बुलेट 350 को भी एक नए अवतार में अगले साल पेश करने वाली है। कंपनी की तरफ से इस बाइक में 350 सीसी इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। इससे बाइक को 20.21PS पावर और 27Nm टॉर्क मिलेगा। साथ ही इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स भी देखने को मिलेगा। एक रिपोर्ट के अनुसार यह एक किफायती बाइक होगी।

Royal Enfield Hunter


royal_enfield_hunter.png

रॉयल एनफील्ड अपने 350 सीसी सेगमेंट में एक और बाइक हंटर को अगले साल जोड़ने की तैयारी में है। इंजन, पावर, टॉर्क और ट्रांसमिशन की बात करें, तो इस बाइक में Meteor 350 की खूबियां देखने को मिलेगी। साथ ही इस बाइक को युवा वर्ग को ध्यान में रखकर पेश किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो