scriptपानी बचाने के लिए Royal Enfield ने लिया Dry wash का सहारा, बचाया 18 लाख लीटर पानी | Royal Enfield Adopts Dry Wash System to save water in chennai | Patrika News

पानी बचाने के लिए Royal Enfield ने लिया Dry wash का सहारा, बचाया 18 लाख लीटर पानी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 27, 2019 01:05:23 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

bike dry wash है नया trend
रॉयल एनफील्ड ने पानी बचाने के लिए लिया dry wash का सहारा

dry wash

पानी बचाने के लिए Royal Enfield ने लिया Dry wash का सहारा, बचाया 18 लाख लीटर पानी

नई दिल्ली : जल ही जीवन है, और चेन्नई फिलहाल जबरदस्त water crisis से जूझ रहा है । इसीलिए इस समस्या को कम करने और पानी बचाने के लिए royal enfield ने मोटरसाइकिल धुलने के लिए bike Dry wash को अपनाया है। शहर के 20 सर्विस स्टेशनों में ये तरीका अपनाया जा रहा है। इस तरह से मोटरसाइकिल धुलने पर हर महीने लगभग 18 लाख लीटर पानी बचाया जा सकेगा ।

Hero का शानदार ऑफर, मात्र 666 रुपए देकर घर ले जा सकते हैं Splendor plus

आपको बता दे कि चेन्नई में लगभग 800 मिलियन लीटर पानी की जरूरत होती है लेकिन पब्लिक वॉटर बोर्ड महज 525 मिलियन लीटर पानी ही सप्लाई कर पा रहे हैं। Royal Enfield पहली ऐसी कंपनी है जो कस्टमर एक्सपीरिएंस और पर्यावरण स्थायित्व ( enviornment sustainabilty ) को बैलेंस करने के लिए काम कर रही है।

bullet

रॉयल एनफील्ड ( Royal Enfield ) के इंडिया बिजनेस हेड Mr Shaji Koshy का कहना है कि कस्टमर्स को क्वालिटी एक्सपीरिएंस देने के लिए कंपनी प्रतिबद्ध है और dry wash, पेपरलेस सर्विस कस्टमर्स के एक्सीपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए उठाए गए कदम हैं। और चेन्नई के हालात ने हमारी कुशलता और इनोवेटिव स्किल्स को बढ़ाने का मौका दिया है जो कंपनी का लक्ष्य है ।

Hector और Seltos में कौन है ज्यादा पॉवरफुल, पढ़ें पूरा कंपैरिजन

dry wash

Dry Wash System से मोटरसाइकिल धुलने पर पानी की खपत तो कम होती है लेकिन क्लीनिंग के रिजल्ट में कोई अंतर नहीं होता है। कंपनी का कहना है कि इस तरह से वाश करने पर पानी की जो बचत होगी उसे चेन्नई के नागरिक यूज कर सकते हैं।

रॉयल एनफील्ड सबसे पुरानी मोटरसाइकिल कंपनी है और इसने भारत में मार्डन क्लासिक मोटरसाइकिल के साथ मिड साइज मोटरसाइकिल सेगमेंट बनाया है। और भारत ही नहीं बल्कि विश्व पटल पर भी ये तेजी से उभर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो