Abs से लैस सबसे सस्ती एडवेंचर बाइक की बुकिंग हुई शुरू, जानें कब होगी लॉन्च

Abs से लैस सबसे सस्ती एडवेंचर बाइक की बुकिंग हुई शुरू, जानें कब होगी लॉन्च

Pragati Bajpai | Publish: Sep, 04 2018 05:49:40 PM (IST) बाइक

रॉयल एनफील्ड हिमालयन में भी वही ABS यूनिट लगाया जाएगा जो हाल ही में क्लासिक 350 में दिया गया है. हालांकि इसमें स्विचेबल ABS

नई दिल्ली: रॉयल एनफील्ड हिमालयन ABS इसी महीने के आखिरी तक या अगले महिने लॉन्च हो जाएगी। दरअसल डीलरशीप पर इसकी बुकिंग शुरू हो गई है इसीलिए अब अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये कभी भी लॉन्च हो सकती है।हालांकि डीलर्स भी इसकी लॉन्चिंग के जल्द होने की तस्दीक कर रही हैं। हालांकि डीलर्स ने कीमत के बारे में अभी तक कोई पुख्ता खबर नहीं दी है लेकिन उनका कहना है कि कीमत 10-12000 रूपए ज्यादा होगी।

महंगी कारों की छुट्टी करने आ रही है टाटा की ये 4 सस्ती कारें, देखें तस्वीरें

रॉयल एनफील्ड हिमालयन में भी वही ABS यूनिट लगाया जाएगा जो हाल ही में क्लासिक 350 में दिया गया है था, हालांकि इसमें स्विचेबल ABS दिया जा सकता है। क्योंकि आजकल लगभग हर एडवेंचर बाइक स्विचेबल ABS लगा होता है।

पेट्रोल -डीजल नहीं बल्कि vodka का चलती है yamaha की ये बाइक, स्पीड जानकर चौंक जाएंगे आप

abs के अलावा इस बाइक में कोई और चेंज नहीं किया गया है।रॉयल एनफील्ड हिमालयन में मौजूदा 411 सीसी का सिंगल-सिलिंडर, ऑयल/एयर कूल्ड इंजन लगा है जो कि 24.2 बीएचपी की पावर और 32 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।

महज 31000 रूपए में मिल रही है नई Creta Facelift, बस मानना होगी ये छोटी सी शर्त

सस्पेंशन के लिए रॉयल एनफील्ड हिमालयन ABS के फ्रंट में 41 मिलीमीटर का फॉर्क और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। वहीं ब्रेकिंग के लिए इस एडवेंचरस बाइक के फ्रंट में 300 मिलीमीमटर का ***** ब्रेक और रियर में ABS के साथ 240 मिलीमीटर का ***** ब्रेक लगा है।

अपनी मोटरसाइकिल में करवाएं ये बदलाव, स्पोर्ट्स बाइक भी देगी जबरदस्त माइलेज

आपको मालूम हो कि फिलहाल वर्तमान में हिमालयन को भारत की सबसे अफोर्डेबल एडवेंचर बाइक माना जाता है।इस बाइक का कर्व वेट 182 किलोग्राम है।जिसकी वजह से इस बाइक का परफार्मेंस काफी अच्छा हो जाता है।

Ad Block is Banned