अपनी मोटरसाइकिल में करवाएं ये बदलाव, स्पोर्ट्स बाइक भी देगी जबरदस्त माइलेज

अपनी मोटरसाइकिल में करवाएं ये बदलाव, स्पोर्ट्स बाइक भी देगी जबरदस्त माइलेज

Pragati Bajpai | Publish: Sep, 04 2018 01:47:00 PM (IST) बाइक

स्पोर्ट्स बाइक्स की सिर्फ एक ही खामी है कि महंगी होने के बावजूद इनका माइलेज बेहद कम होता है।कई बार इस वजह से लोग ये बाइक नहीं खरीदते

नई दिल्ली: हर कंपनी शानदार लुक्स से लैस स्पोर्ट्स बाइक्स निकाल रही है। युवाओं के बीच इन बाइक्स का क्रेज देखते ही बनता है।इन बाइक्स की सिर्फ एक ही खामी है कि इतनी महंगी होने के बावजूद इनका माइलेज बेहद कम होता है। अगर आप भी इस वजह से स्पोर्ट्स बाइक नहीं ले रहे हैं तो अब आप इसे लेने की तैयारी कर लें क्योंकि हम आपको कुछ ऐसे टिप्स जिन्हें आजमाकर आप अपनी बाइक का माइलेज दोगुने से ज्यादा कर सकते हैं।

ड्राइवर से लेकर पैसेंजर की सिक्योरिटी की मिलती है गारंटी,फेस्टिव सीजन में लॉन्च होगा इस कार का नया वेरिएंट

स्पीड का ध्यान रखें- अक्सर देखा जाता है कि बाइकर्स हमेशा बेहद स्पीड में बाइक चलाते हैं।लेकिन अगर आप बाइक का माइलेज बढ़ाना चाहते हैं ध्यान रखें अपनी बाइक की स्पीड क्रूजिंग रखें यानी अपनी बाइक की स्पीड 5000rpm पर 50-60kmph तक ही रखें। इस स्पीड पर आपकी बाइक सबसे ज्यादा माइलेज देती है।

भारी सामान हटा दें- अगर आपने अपनी बाइक में कुछ भारी गैरजरूरी सामान भर रखा है तो उसे तुरंत खाली कर दें। क्योंकि इससे आपकी बाइक का माइलेज कम होता है।इससे आपकी बाइक स्मूथ चलेगी।

होंडा का जबरदस्त ऑफर, नई कार खरीदने पर मिलेगा विदेश घूमने का मौका

टायर का प्रेशर- कई लोगों को इस बात का अंदाजा नहीं होता लेकिन टायर में सही प्रेशर नहीं होने की वजह से भी बाइक का माइलेज कम हो जाता है। इसीलिए अपने टायर्स का प्रेशर चेक कराते रहना चाहिए।

bike

गियर का ठीक होना- बाइक चलाते समय सबसे अहम चीज होती है गियर। ऐसे में आप अपनी बाइक का गियर ठीक से बदलें और तेज स्पीड पर हमेशा टॉप गियर पर ही रखें। बाइक की क्लच भी कम से कम इस्तेमाल करने की कोशिश करें। इससे आपकी बाइक बेहतर माइलेज देगी।

इन तरीकों को आजमाते हुए बाइक चलाएंगे तो आपकी बाइक दोगुने तक माइलेज देगी।

Ad Block is Banned