फेस्टिव सीजन में लॉन्च होगा इस कार का नया वेरिएंट, ड्राइवर से लेकर पैसेंजर की सिक्योरिटी की मिलती है गारंटी

फेस्टिव सीजन में लॉन्च होगा इस कार का नया वेरिएंट, ड्राइवर से लेकर पैसेंजर की सिक्योरिटी की मिलती है गारंटी

Pragati Bajpai | Publish: Sep, 04 2018 12:00:57 PM (IST) कार

जीप की कंपास SUV को लगातार अच्छे नंबर्स मिल रहे हैं। आने-वाले दिनों में इसका ब्लैक पैक लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया जायेगा जोकि

नई दिल्ली: जीप की कंपास पापुलर होने के साथ दुनिया की सबसे सुरक्षित SUVs में से एक है। कंपास को हाल ही में NCAP (न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम) के टेस्ट में 5 स्टार मिले। अप जीप अपनी इस सक्सेसफुल प्रोडक्ट का नया वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है ।इस नए वेरिएंट को इसी फेस्टिव सीजन लॉन्च किया जाएगा आपको बता दें कि कंपनी ने इस नए वेरिएंट की थीम ब्लैक पैक रखी है। चलिए आपको बताते हैं कि इस ब्लैक पैक में क्या खास है।

होंडा का जबरदस्त ऑफर, नई कार खरीदने पर मिलेगा विदेश घूमने का मौका

जीप की कंपास SUV को लगातार अच्छे नंबर्स मिल रहे हैं। आने-वाले दिनों में इसका ब्लैक पैक लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया जायेगा जोकि इसके लिमिटेड (O) वैरिएंट में आएगा। इस नए मॉडल में विजुअल पैकेज के साथ ब्लैक अलॉय व्हील्स मिलेंगे। इसके अलाव कंपास में ब्लैक ORVM की सुविधा भी मिलेगी। इतना ही नहीं कंपनी इसके इंटीरियर को भी ब्लैक थीम देगी ताकि इसमें अप मार्केट जैसा फील आ सके।जैसा कि हमने आपको बताया है कि इस जीप को ब्लैक पैक थीम में पेश किया जा रहा है इसमें पेंट से लेकर गाड़ी का इंटीरियर तक सबकुछ ब्लैक मिलेगा।

आपको बात दें कि इस suv में कंपनी ने सिर्फ aesthetic changes किये हैं इसके टेक्निकल अस्पेक्ट के साथ बिल्कुल भी छेड़छाड़ नहीं की गई है।रूफ टॉप से लेकर कार के अंदर की सीट कवर, डैश बोर्ड, विंग मिरर, अलॉय व्हील्स सभी कुछ ब्लैक दिया गया है।इस कार की कीमत रेग्युलर जीप कंपास से 40-50 हजार रू ज्यादा होने की उम्मीद है।

jeep compass

भारत में मौजूदा जीप कंपास के इंजन की बात करें तो कंपास में 2.0 लीटर इंजन दिया गया है। यह इंजन171bhp की पावर और 350Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। वहीं, इसी का ट्रेलहॉक मॉडल 9-स्पीड ZF ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। ARAI रिपोर्ट के अनुसार जीप कंपास में लगा यह इंजन 17.1किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।

इस कार से है मुकाबला-जीप कंपास का मुकाबला टाटा हेक्सा से है। टाटा हेक्सा में 2.2 लीटर डीजल वारीकोर 320/वारीकोर 400 इंजन दिया है। यह इंजन 150PS/156PS की पावर और 320Nm/400Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 12.49 लाख रुपये है जो कि 17.89 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) तक जाती है।

Ad Block is Banned