scriptतेज़ी से मशहूर हो रही है Royal Enfield की यह बाइक, सिर्फ 100 दिन में ही 1 लाख तक पहुंचा प्रोडक्शन | New-Gen Classic 350 reaches 1 lakh production milestone in 100 days | Patrika News
ऑटोमोबाइल

तेज़ी से मशहूर हो रही है Royal Enfield की यह बाइक, सिर्फ 100 दिन में ही 1 लाख तक पहुंचा प्रोडक्शन

रॉयल एनफील्ड की न्यू-जनरेशन Classic 350 ने 100 दिन में ही 1 लाख यूनिट्स के प्रोडक्शन का कमाल कर दिखाया है। इससे कंपनी में भी ज़बरदस्त उत्साह है।

नई दिल्लीDec 18, 2021 / 05:14 pm

Tanay Mishra

royal_enfield_new_generation_classic_350.jpg

Royal Enfield New-Generation Classic 350

नई दिल्ली। रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) भारत में सबसे लोकप्रिय मोटरसाइकिल ब्रांड्स में से एक हैं। चाहे Bullet हो, या Classic 350, या दूसरा कोई और मॉडल, लोगों में इन बाइक्स का ज़बरदस्त क्रेज़ है। इसी के चलते कंपनी ने एक नया कमाल कर दिखाया है। इसी साल सितंबर में लॉन्च हुई रॉयल एनफील्ड की नई बाइक न्यू-जनरेशन Classic 350 ने अपनी लॉन्चिंग के बाद सिर्फ 100 दिन में ही 1 लाख यूनिट्स का प्रोडक्शन कर दिखाया है। प्रोडक्शन की इस तेज़ रफ्तार से कंपनी में भी ज़बरदस्त उत्साह है।

पुराने रेट्रो मॉडल का है न्यू-जनरेशन मॉडल

सितंबर में लॉन्च हुई न्यू-जनरेशन Classic 350, रेट्रो Classic 350 का नया अवतार है। 2008 में इस रेट्रो बाइक को भारत में लॉन्च किया गया था। लॉन्चिंग के कुछ समय में ही यह बाइक कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली बाइक बन गई। आज भी इस बाइक के लिए लोगों का क्रेज़ बरकरार है। इसी को देखते हुए कंपनी ने 13 साल बाद Classic 350 को एक नए अवतार में पेश किया और सिर्फ 100 दिन में ही इसके 1 लाख यूनिट का प्रोडक्शन करते हुए कमाल कर दिखाया।

कंपनी के लिए बड़ी उपलब्धि

न्यू-जनरेशन Classic 350 की 1 लाख यूनिट का प्रोडक्शन तमिलनाड़ु की एक प्रोडक्शन फैक्ट्री में हुआ है। यह तेज़ प्रोडक्शन कंपनी के लिए एक बड़ी उपलब्धि है, क्योंकि कोरोना महामारी के बावजूद कंपनी ने प्रोडक्शन की तेज़ रफ्तार बनाई और 100 दिन में ही 1 लाख यूनिट्स के प्रोडक्शन का कमाल कर दिखाया है।
royal_enfield_new-gen_classic_350.jpg

डिज़ाइन और फीचर्स


कंपनी ने रेट्रो मॉडल की थीम और लुक को नए अवतार के साथ न्यू-जनरेशन Classic 350 में पेश किया है, जिससे रेट्रो फीलिंग भी बरक़रार रहे और एक नयापन भी लगे। सिंगल सीट के साथ ही इस बाइक में LED हेडलाइट्स और टेललाइट्स का इस्तेमाल किया गया है। फीचर्स की बात करें, तो इस बाइक में डुअल चैनल ABS, चार्जिंग पॉइंट, सर्विस ड्यू इंडिकेटर, नेविगेशन सिस्टम, डिजिटल ओडोमीटर, एनालॉग स्पीडोमीटर और ट्रिपमीटर, डिजिटल क्लॉक, पास स्विच, इंजन किल स्विच, एयर क्लीनर जैसे शानदार फीचर्स मिलते हैं।

इंजन और गियरबॉक्स

कंपनी ने इस बाइक में 349.34 सीसी 4 स्ट्रोक एयर ऑइल कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया है, जिससे बाइक को 20.21PS पावर और 27Nm टॉर्क मिलता है। साथ ही मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स भी इस बाइक में दिया गया है।

कितनी कीमत होगी चुकानी?

अगर आप रॉयल एनफील्ड की इस शानदार बाइक को अपने घर लाना चाहते है, तो आपको 1.84 लाख रुपये की शुरुआती कीमत चुकानी पड़ेगी।

Home / Automobile / तेज़ी से मशहूर हो रही है Royal Enfield की यह बाइक, सिर्फ 100 दिन में ही 1 लाख तक पहुंचा प्रोडक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो