पहले से भी ज्यादा दमदार हुई Royal Enfield Thunderbird 350X, जानें क्या है वो खास फीचर

पहले से भी ज्यादा दमदार हुई Royal Enfield Thunderbird 350X, जानें क्या है वो खास फीचर

Sajan Chauhan | Publish: Nov, 10 2018 12:38:34 PM (IST) बाइक

Royal Enfield की बाइक उसके शाही लुक की वजह से बहुत पसंद की जाती है और अब कंपनी ने थंडरबर्ड 350 एक्स को पहले से भी ज्यादा दमदार बनाया है।

देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी रॉयल एनफील्ड ( royal enfield ) पूरी दुनिया की में अपनी शानदार और शाही बाइक्स के लिए जानी जाती है। भारत में रॉयल एनफील्ड की बाइक उसके शाही लुक की वजह से बहुत पसंद की जाती है और अब कंपनी ने थंडरबर्ड 350 एक्स को पहले से भी ज्यादा दमदार बनाया है। आइए जानते हैं कैसी है ये बाइक और कैसे हैं इसके फीचर्स।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो रॉयल एनफील्ड 350एक्स में 346 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 19.8hp की पावर और 28 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस ये बाइक काफी ज्यादा दमदार है। रॉयल एनफील्ड ने फरवरी 2018 में थंडरबर्ड 350एक्स और 500एक्स बाइक्स लॉन्च की थी।

सरकार द्वारा सभी 125 सीसी से ऊपर के वाहनों में एबीएस अनिवार्य करने के बाद सभी कंपनियां इसी कार्य में जुट गई हैं। इस समय रॉयल एनफील्ड भी अपनी बाइक्स में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर को शामिल करने के लिए काम कर रही है। रॉयल एनफील्ड ने सबसे पहले अपनी बेहतरीन बाइक रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350एक्स को ड्यूल चैनल एबीएस के साथ लॉन्च किया है। रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350 एक्स में ड्यूल चैनल एबीएस जैसा बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

2018 में रॉयल एनफील्ड ने बताया था कि इस साल के अंत तक भी बाइक्स को एबीएस से लैस कर दिया जाएगा। फिलहाड रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350एक्स कंपनी के ज्यादातर डीलरशिप पर उपलब्ध है। रॉयल एनफील्ड क्लासिक सिग्नल्स 350, हिमालयन और क्लासिक 500 में एबीएस का ये सेफ्टी फीचर पहले से ही दे दिया गया है। इस माह के आखिर में थंडरबर्ड 50 एक्सX में भी एबीएस शामिल कर दिया जाएगा।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350 एक्स की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.63 लाख रुपये तय की गई है। पुरानी स्टैंडर्ड थंडरबर्ड के मुकाबले नई बाइक 7 हजार रुपये अधिक महंगी है जो कि बाजार में सिर्फ 1.56 लाख रुपये में उपलब्ध है।

Ad Block is Banned