scriptपुलिस विभाग में संक्रमित जवानों का आंकड़ा पहुंचा 90 पार, एक की हो चुकी है मौत | 90 police personnel infected with Covid-19 in Bilaspur | Patrika News
बिलासपुर

पुलिस विभाग में संक्रमित जवानों का आंकड़ा पहुंचा 90 पार, एक की हो चुकी है मौत

Corona Bilaspur News: कोविड की दूसरी लहर से पुलिस विभाग की अछूता नहीं है। वैक्सीन के दो डोज लगने के बाद भी जवान संक्रमित होते जा रहे है। बुधवार तक जिले में पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने का आंकड़ा 90 पार कर चुका है।

बिलासपुरApr 28, 2021 / 10:48 pm

Ashish Gupta

Corona : अहमदाबाद के 166 निजी अस्पतालों में सिर्फ एक वेंटिलेटर खाली

Corona : अहमदाबाद के 166 निजी अस्पतालों में सिर्फ एक वेंटिलेटर खाली

बिलासपुर. कोविड की दूसरी लहर से (Second Wave of Coronavirus) पुलिस विभाग की अछूता नहीं है। वैक्सीन के दो डोज लगने के बाद भी जवान संक्रमित होते जा रहे है। बुधवार तक जिले में पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने का आंकड़ा 90 पार कर चुका है। वहीं एक जवान की मौत भी हो चुकी है। उच्चाधिकारी सुरक्षा और सर्तकता के साथ ड्यूटी करने की सभी जवानों को सलाह दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना का कहर जारी: रायपुर में 5 मई के बाद फिर बढ़ेगा लॉकडाउन!, जानिए लेटेस्ट अपडेट

पुलिस जवान जैसे-तैसे अपनी सुरक्षा कर ड्यूटी को प्राथमिकता के साथ अंजाम देने में लगे हुए है, लेकिन दूसरी की भयावह स्थिति से विभाग भी अछूता नहीं है। ड्यूटी के दौरान सोशल डिस्टेसिंग व नियम का पालन कराने की जद्दोजहद में पुलिस के जवान अपने आप को संक्रमित होने से नहीं बचा पा रहे है। पुलिस के जवानों की स्थिति भी लगातार खराब होती जा रही है। यही कारण है कि बेलगहना थाने में पदस्थ जवान की कोरोना संक्रमण की चेपट में आने से मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: Corona Update: कोरोना की दूसरी लहर में गांवों में खतरा बढ़ा, संक्रमण दर हुआ दोगुना

विभाग की उदासीनता को लेकर जब अधिकारियों से बात की गई तो उनका कहना है कि जवानों को सुरक्षा व एहतियात के साथ ड्यूटी करने की हिदायत दी गई है। कर्मचारियों के उपचार के लिए पुलिस बैंक से कर्ज की भी सुविधा उपलब्ध है। विभाग लगातार जवानों के स्वास्थ्य पर नजर बनाए है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में 1 मई से 18+ लोगों के लिए कोविड वैक्सीनेशन मुश्किल, CM ने PM को लिखी चिट्ठी

थानों में भी जरूरत के हिसाब से केवल पीड़ित को ही प्रवेश करने की अनुमति दी गई है। वहीं आनावश्क भीड़ भाड़ थाने में एकत्र हो सके उसके लिए भी दिशा-निर्देश दिया गया है। संक्रमण को लेकर पुलिस जवान व पुलिस परिवार के उपचार के लिए सभी राजपत्रित अधिकारी भी अपने अपने स्तर पर लगातार प्रयास कर रहे हैं।

Home / Bilaspur / पुलिस विभाग में संक्रमित जवानों का आंकड़ा पहुंचा 90 पार, एक की हो चुकी है मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो