scriptCG Love Affair: बचपन का प्यार मेरा भूल नहीं जाना रे.. 12 साल की बच्ची को दिल्ली भगाकर नाबालिग ने कर ली शादी | CG Love Affair: Don't forget my childhood love... a minor ran away to Delhi and married a 12 year old girl | Patrika News
बिलासपुर

CG Love Affair: बचपन का प्यार मेरा भूल नहीं जाना रे.. 12 साल की बच्ची को दिल्ली भगाकर नाबालिग ने कर ली शादी

CG Love Affair: छत्तीसगढ़ से सामने आई है। जहां 17 साल के नाबालिग ने 12 साल की युवती को भगाकर उससे शादी कर ली।

बिलासपुरMay 18, 2024 / 10:14 am

Kanakdurga jha

CG Love Affair
CG Love Affair: बचपन का प्यार मेरा भूल नहीं जाना रे… कुछ ऐसी ही कहानी छत्तीसगढ़ से सामने आई है। जहां 17 साल के नाबालिग ने 12 साल की युवती को भगाकर उससे शादी कर ली। सिविल लाइन थाना क्षेत्र निवासी किशोरी 12 वर्षीय किशोरी को 17 वर्षीय किशोर शादी का झांसा देकर अपने साथ ले गया।
मुंगेली पहुंची किशोरी व किशोर की शादी उनकी मां ने करवा दी। शादी के बाद किशोरी को लेकर किशोर दिल्ली कमाने खाने चले गया। सिविल लाइन पुलिस ने शिकायत के आधार पर किशोरी को दिल्ली से बरामद किया व मां बेटे को गिरफ्तार कर थाने लाई। पुलिस ने मां-बेटे पर कार्रवाई कर न्यायालय में पेश किया है। पुलिस के अनुसार थाना क्षेत्र निवासी किशोरी की पहचान सोशल मीडिया में एक किशोर से हुई।

अचानक लापता हो गई नाबालिग

दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ा और दोनों ने साथ जीने मरने की कसम खा ली। कुछ दिनों पूर्व किशोरी अपने घर से अचानक लापता हो गई। काफी प्रयास के बाद भी जब किशोरी का पता नहीं चला तो परिजनों ने थाने पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई थी। जांच के दौरान पुलिस को टेक्नीकल साक्ष्य के आधार पर पता चला कि किशोरी का मुंगेली निवासी एक किशोर के साथ प्रेम संबंध है।
किशोरी को खोजते हुए पुलिस की टीम दिल्ली पहुंच गई व टेक्नीकल साक्ष्य के आधार पर किशोरी को किशोर के पास से बरामद कर लिया। किशोरी का बयान दर्ज करने पर पता चला कि उसकी शादी किशोर की मां ने कराई है। पुलिस ने किशोरी के बयान के आधार पर 17 वर्षीय किशोर को अभिरक्षा में ले लिया वहीं किशोर की मां को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार मां व बेटे को न्यायालय में पेश कर कार्रवाई कर रही है।

बालिग साबित करने आधार में गलत जन्म तारीख

काम करने के दौरान किसी तरह की परेशानी से बचने के लिए किशोर ने अपना आधार कार्ड बनवाया था उसमें दर्ज सन के अनुसार वह 20 वर्ष का है। लेकिन गिरफ्तारी के दौरान उसकी मां ने जो जन्म प्रमाण पत्र दिखाया उसमें किशोर की उर्म 17 वर्ष निकली है। पुलिस ने किशोर को किशोर न्यायालय में पेश किया है।

पुलिस ने बताया…

12 वर्षीय किशोरी के अपहरण की शिकायत के बाद पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए टेक्नीकल साक्ष्य के आधार पर उच्चाधिकारियों के निर्देश पर किशोरी को दिल्ली से बरामद किया है। किशोरी बयान दर्ज करने के बाद परिजनों को सुपुर्द किया गया है। साथ ही आरोपी मां व किशोर को न्यायालय में पेश कर कार्रवाई की जा रही है।

Hindi News/ Bilaspur / CG Love Affair: बचपन का प्यार मेरा भूल नहीं जाना रे.. 12 साल की बच्ची को दिल्ली भगाकर नाबालिग ने कर ली शादी

ट्रेंडिंग वीडियो