कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा जीतते ही बंद करा देंगे बस्तर में दुर्गापूजा और रावणवध, पाम्पलेट हुआ वायरल

घोषणा पत्र के इस पाम्पलेट में लिखा है कि प्रत्याशी अपने जीत के तत्काल बाद छठवीं अनुसूची लागू कराएंगे और बस्तर में गोंडवाना का राज होगा।

By: Amil Shrivas

Published: 15 Nov 2018, 11:51 AM IST

बिलासपुर. चुनाव जितने के लिए प्रत्याशी कुछ भी दावा कर रहे हैं, ऐसा ही एक पाम्पलेट फेसबुक पर वॉयरल हुआ है जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी ने जीतते ही बस्तर में रावण वध और दुर्गापूजा पूर्ण रूप से बंद कराने की बात कही है। इस वायरल पोस्ट से खलबली मच गई है। जिला कांग्रेस कमेटी कोंडागांव कांग्रेस प्रत्याशी के जारी घोषणा पत्र के पाम्पलेट में एक तरफ कांग्रेस प्रत्याशी और दूसरे तरफ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की तस्वीर है और नीचे पंजा छाप का निशान बना हुआ है। 15 बिंदुओं पर जारी किए गए घोषणा पत्र के इस पाम्पलेट में लिखा है कि प्रत्याशी अपने जीत के तत्काल बाद छठवीं अनुसूची लागू कराएंगे और बस्तर में गोंडवाना का राज होगा।

किसानों को पांच हार्स पॉवर तक बिजली मुफ्त दी जाएगी, पूर्ण शराबबंदी होगी और खरीदी, बिक्री भी बंद होगी। बिजली बिल को हाफ कराने, आंगन बाड़ी कार्यकर्ताओं को 10000 और सहायिकाओं को 5000 रुपए मासिक वेतन दिलवाने, मितानिनों और स्वसहायता समूह में कार्यरत महिलाओं को 2-2 हजार मासिक वेतन दिलवाने, स्थानीय बेरोजगारों को शासकीय नौकरी दिलाने, गैरआदिवासियों को बस्तर में व्यवसायक करने पर ग्राम सभा से अनुमति लेने की प्रक्रिया को अनिवार्य कराने, हर सरकारी पदों पर केवल आदिवासियों की भर्ती कराने, 25 सौ रुपए प्रतिक्विंटल की दर से धान की खरीदी कराने और किसानों का कर्ज माफ कराकर उन्हें बिना ब्याज के ऋण दिलाने की बात कही गइ है।00मेरी जानकारी में नहीं है ऐसा लगता है कि भाजपा के लोग मतदान होने के बाद इस तरह का षडय़ंत्र कर रहे हैं, पोस्ट को देखने के बाद जो भी उचित होगा किया जाएगा। भूपेश बघेल,अध्यक्ष प्रदेश कांग्रेस कमेटी

Amil Shrivas
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned