scriptशादी समारोह में शामिल हुए 70 से अधिक लोग, बिलासपुर से गए 25 समेत 69 हुए कोरोना पॉजिटिव | COVID 19 positive man attended marriage wedding 69 people infected | Patrika News

शादी समारोह में शामिल हुए 70 से अधिक लोग, बिलासपुर से गए 25 समेत 69 हुए कोरोना पॉजिटिव

locationबिलासपुरPublished: May 09, 2021 11:19:48 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Bilaspur Marriage Corona Case: लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान गौरेला क्षेत्र के अंजनी गांव में वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने गए बिलासपुर के 25 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली है।

Marriage permission revoked

Marriage

बिलासपुर. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान गौरेला क्षेत्र के अंजनी गांव में वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने गए बिलासपुर के 25 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली है। बताया जाता है कि शादी कार्यक्रम में 70 से अधिक लोग शामिल हुए, इनमें से 69 लोग पॉजिटिव हो गए।
पुलिस के अनुसार 30 अप्रैल को ग्राम अंजनी में रोहिणी प्रसाद उपाध्याय पिता गणेश प्रसाद उपाध्याय की बेटी सुमन उपाध्याय का विवाह कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। इस मामले की जानकारी प्रशासन को उस समय लगी जब ग्राम अंजनी में लगे स्वास्थ्य शिविर में कोरोना विस्फोट हुआ और अचानक से 69 व्यक्तियों के संक्रमित होने की जानकारी मिली।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन में अब घर बैठे मिलेगी शराब, इस दिन से शुरू होगी होम डिलीवरी

प्रशासन ने पता लगाया तो जानकारी हुई कि 4 से 8 मई के दौरान जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए है वह सभी अंजनी में रोहिणी प्रसाद उपाध्याय की बेटी की शादी में शामिल होने गए थे। रोहणी प्रसाद उपाध्याय के घर में भी पांच लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। मामले की जानकारी लगते ही तहसीलदार शंशाक शेखर शुक्ला ने गौरेला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

ग्राम अंजनी कंटेनमेंट जोन घोषित
रोहिणी प्रसाद उपाध्याय की गलती व प्रशासनिक लापरवाही के चलते ग्राम अंजनी में 69 लोगो कोरोना संक्रमित हो गए। कलेक्टर ने मामले की गंभीरता को देखते हुए ग्राम अंजनी को कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) घोषित कर दिया है। वहीं सभी प्रकार के सामाजिक कार्यक्रम में भी प्रतिबंध लगाया गया है।

यह भी पढ़ें: COVID-19: सात फेरों पर भी पड़ा कोरोना के कहर का असर, पांच सौ शादियों पर लगा विराम

गौरेला पेंड्रा मरवाही के पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार ने कहा, गौरेला पेण्ड्रा मरवाही के लोगों से अपील की गई है कि भीड़ भाड़ वाले क्षेत्र हों या कार्यक्रम लोगों को सुरक्षा के लिहाज से ऐसी जगह जाने से इंकार कर देना चाहिए। कोरोना से रक्षा लोगों की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो