नवविवाहिता को दहेज न लाने परेशान किया तो लगा ली फांसी पति, सास व नाना ससुर गिरफ्तार

दीपक राठौर अपने ससुराल सारागांव पहुंचा और प्रांजल को लेकर 26 अक्टूबर को गतौरा लेकर आ गया। मायके में पहुंचने के बाद प्रांजल को फिर से पति सास व नाना ससुर प्रताडित करने इससे परेशान होकर 26 अक्टूबर की रात को प्रांजल ने अपनी ही साडी का फंदा बनाकर आत्म हत्या कर ली।

By: Karunakant Chaubey

Published: 28 Oct 2020, 09:51 PM IST

बिलासपुर. शादी के 6 माह बाद नव विवाहिता ने पति, सास व नाना ससुर की प्रताडऩा से तंग आकर फांसी लगा आत्म हत्या कर ली। मायके पक्ष की शिकायत पर मस्तूरी पुलिस ने दहेज हत्या का आपराध दर्ज कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल दाखिल करा आगे की जांच कर रही है।

पुलिस के अनुसार सारागांव निवासी प्रांजल राठौर की शादी गतौरा निवासी दीपक राठौर के साथ हिन्दू रीती रिवाज के साथ 26 अप्रैल 2020 को हुई थी। शादी के कुछ दिनों बाद ही पति दीपक राठौर, सास ईश्वरी राठौर व नाना ससुर मनहरण राठौर नवविवाहिता को रुपए लाने के लिए परेशान करने लगे।

बलात्कार करने वाले प्रेमी को बुरा सपना समझ भूल चुकी थी प्रेमिका, 6 महीने बाद फिर लूट ली आबरू

23 अक्टूबर को दीपक ने प्रांजल राठौर को मारपीट कर अपने मायके से तीन लाख रुपए लेकर आने की धमकी देते भेज दिया। सास ईश्वरी राठौर ने प्रांजल की मां को फोन कर धमकी दी की अगर बेटी के साथ तीन लाख रुपए नहीं भेजे तो बेटी को भी मत भेजना अगर भेजा तो बेटी को जान से मारने की धमकी दी थी।

इस दौरान दीपक राठौर अपने ससुराल सारागांव पहुंचा और प्रांजल को लेकर 26 अक्टूबर को गतौरा लेकर आ गया। मायके में पहुंचने के बाद प्रांजल को फिर से पति सास व नाना ससुर प्रताडित करने इससे परेशान होकर 26 अक्टूबर की रात को प्रांजल ने अपनी ही साडी का फंदा बनाकर आत्म हत्या कर ली। मामले की जांच के बाद पुलिस ने मायके पक्ष की गवाही पर पति दीपक राठौर, सास ईश्वरी बाई व नाना सुसर को गिरफ्तार कर कार्रवाई कर रही है।

आरोपी है सिक्योरटी गार्ड

नव विवाहिता का पति बिलासपुर में सिक्योरटी गार्ड की नौकरी करता था घटना के दिन दीपक की नाइट ड्यूटी थी। इसके चलते वह बिलासपुर काम कर आ गया था ऐसा पुलिस को बयान दर्ज कराया है।

दहेज हत्या के मामले में मायके पक्ष की शिकायत पर अपराध दर्ज कर पति, सास व नाना ससुर को गिरफ्तार किया गया है। न्यायालय में पेश कर पुलिस आगे की जांच कर रही है।

-निमिषा पांडेय, सीएसपी सिविल लाइन

ये भी पढ़ें: साइकिल चोर कहने पर नशेड़ियों ने की युवक की हत्या, गिरफ्तार

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned