scriptसुशांत सुसाइड केस: इस केस के ऐसे 5 बड़े मोड, जिनकी वजह से ये मामला सुलझने की बजाय उलझ कर रह गया | 5 major developments in Sushant case | Patrika News
बॉलीवुड

सुशांत सुसाइड केस: इस केस के ऐसे 5 बड़े मोड, जिनकी वजह से ये मामला सुलझने की बजाय उलझ कर रह गया

14 जून से लेकर अब तक सुशांत केस(Sushant case) में 5 बड़ी डेवलपमेंट हुई हैं जिनकी वजह से ये मामला सुलझने की जगह उलझ गया है

नई दिल्लीJul 30, 2020 / 04:19 pm

Pratibha Tripathi

Sushant Singh Rajput case

Sushant Singh Rajput case

नई दिल्ली। एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput death)की मौत को लेकर कई बड़े खुलासे सामने आए है लेकिन उनकी मौत के कारणों की असली वजह तक पहुचने में पुलिस नाकाम रही है। यह बात तो साबित हो चुकी है कि सुशांत की मौत आत्महत्या करने की वजह से हुई है। जिसमें फॉरेसिंक रिपोर्ट में दम घुटना बताया गया है। पुलिस अब सुंशात (Sushant Singh Rajput case)के मौत के कारणों के वजह जानने का प्रयास कर रही है लेकिन इस दौरान कई ऐसे मोड़ आए है जिसकी वजह से केस सुलझने की बजाय उलझने लगा है। 14 जून से लेकर अब तक सुशांत केस में 5 बड़ी डेवलपमेंट हुई हैं जिनकी वजह से ये मामला सुलझने की जगह उलझ गया है।

सुशांत के पिता ने लगाए रिया चक्रवर्ती पर सनसनीखेज आरोप

मंगलवार की शाम का वो दिन जब सुशांत के पिता(Sushant Singh Rajput’s father files FIR against Rhea Chakraborty) ने सभी का सामने आकर ऐसा खुलासा किया जिसे जानकर पूरा देश हैरान रह गया। एक तरफ जहां बॉलीवुड से लेकर राजनेता तक उनकी मदद की अपील कर रहे थे वहीं अकेले खड़े होकर सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ FIR दर्ज कराकर पूरे केस को बदल कर ही रख दिया। FIR में सुशांत के पिता ने रिया पर जो संगीन आरोप लगाए है वो हैरान करने वाले थे। सुशांत के पिता ने बताया है कि रिया चक्रवर्ती ना केवल लालची किस्म की महिला है बल्कि वो एक ब्लैकमेलर भी है जिसने सुशांत को धमकी देकर अपने वश में कर लिया था। यहां तक कि उसने सुशांत का मोबाइल फोन तक बदलवा दिया था। रिया ने सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपये निकाल लिए थे। पुलिस अब फिर नए सिरे से इस एंगल पर जांच कर रही है।

रिया चक्रवर्ती आज भले ही नई मुसीबत में फंस गई हैं। लेकिन सबसे पहले सुशांत केस में सीबीआई जांच की मांग इन्हीं के द्वारा की गई थी। उन्होंने पुलिस की कार्यवाई ने नाखुश होकर एक पोस्ट के जरिए देश के गृहमंत्री अमित शाह से अपील की थी कि वे इस केस में सीबीआई से जांच करवाएं। और रिया की इसी अपील ने केस में अलग ही हलचल पैदा कर दी थी।

एक ही मुद्दे पर संजय लीला भंसाली और आदित्य चोपड़ा के अलग-अलग बयान

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को उस समय नई दिशा मिली थी जब मुंबई पुलिस ने (Sushant Singh Rajput Suicide: Aditya Chopra and Sanjay Leela Bhansalis)YRF के हेड आदित्य चोपड़ा और फिल्म डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन हैरानी की बात तब देखने को मिली थी जब दोनों ही शख्स ने एक ही मुद्दे पर अलग-अलग बयान दर्ज करवाए। ये मामला था फिल्म बाजीरॉव मस्तानी का जिसमें सुशांत पहले लीड रोल में नजर आने वाले थे जब इसी सिलसिले में संजय लीला भंसाली से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि YRF ने उन्हें सुशांत संग काम करने से मना किया था क्योंकि उनका कॉन्ट्रैक्ट चल रहा था। लेकिन वहीं जब आदित्य चोपड़ा से इस सिलसिले में पूछताछ की गई तो उन्होंने दावा कर दिया कि संजय लीला भंसाली ने उन्हें कभी अप्रोच ही नहीं किया। उन्होंने यहां तक कहा कि सुशांत को कभी भी दूसरे फिल्ममेकर संग काम करने से नहीं रोका गया।

https://twitter.com/hashtag/Paani?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

शेखर कपूर और उनकी फिल्म पानी को लेकर बड़ा विवाद

इसी केस के बाद शेखर कपूर का बयान भी इस केस को पलटाने में अहम भूमिका निभा रहा था जब उन्होंने ये कहा था कि वे जानते थे कि सुशांत डिप्रेशन में थे सुशांत ने 11 महीने तक फिल्म पानी को साइन किया था लेकिन उस फिल्म की शूटिंग शुरू करने से पहले ही प्रोजेक्ट कैंसिल कर दिया गया। इस बात से सुशांत काफी दुखी हो गए थे। लेकिन जब इसके बारे में आदित्य चोपड़ा से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि इस मामले का सुशांत से कोई लेना-देना नहीं था और बस शेखर कपूर और YRF के बीच कुछ मतभेद था।

https://twitter.com/ishkarnBHANDARI?ref_src=twsrc%5Etfw
सुशांत केस में सुब्रमण्यम स्वामी ने नियुक्त किया वकील

अभी ये बात बॉलीवुड के गलियारों तक की सीमित थी लेकिन जब बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सुशांत मामले को लेकर सीबीआई जांच की पहल की तो यह सोचने वाली बात हो गई। सुब्रमण्यम स्वामी ने सुशांत केस के मामले की तह तक पहुचने के लिए सीबीआई जांच कराने की अपनील की। इसके अलावा मामले की ठीक तरीके से जांच हो सके लिए उन्होंने अपनी तरफ से एक वकील भी मुहैया करा दिया। इसके बाद उन्होंने सुशांत केस की जांच के लिए पीएम नरेंद्र मोदी तक को चिट्ठी तक लिख डाली। ऐसे में यह केस एक बार फिर से उलट गया।

Home / Entertainment / Bollywood / सुशांत सुसाइड केस: इस केस के ऐसे 5 बड़े मोड, जिनकी वजह से ये मामला सुलझने की बजाय उलझ कर रह गया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो