scriptबॉलीवुड का उभरता सितारा Chandrachud Singh क्यों हुआ फिल्म इंडस्ट्री से दूर, जानें इसके पीछे की हैरान कर देने वाली वजह! | A surprising reason for Chandrachud Singh to be away from Bollywood! | Patrika News
बॉलीवुड

बॉलीवुड का उभरता सितारा Chandrachud Singh क्यों हुआ फिल्म इंडस्ट्री से दूर, जानें इसके पीछे की हैरान कर देने वाली वजह!

चंद्रचूड़ सिंह (Chandrachud Singh )की वेब सीरीज ‘आर्या’ से वापसी हो रही है।
मंसूर खान की फिल्म ‘जोश’ में वो ऐश्वर्या के हीरो थे

नई दिल्लीJul 01, 2020 / 09:04 pm

Pratibha Tripathi

Chandrachur Singh on his acting comeback with Aarya

Chandrachur Singh on his acting comeback with Aarya

नई दिल्ली। बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन(superhit film maachis) फिल्म से एक रही माचिस को कोई नही भूल पाया होगा। जिसका एक गाना ‘चप्पा चप्पा’ (Chappa Chappa Charka Chale)एक समय हर किसी की जुंवा पर छाया रहता था। और इसकी धुन पर हर लोग हमेशा थिरकते नजर आते थे। और इसी फिल्म से सफलता की सीढ़ी पार कर रहे थे चंद्रचूड़ सिंह(Chandrachur Singh)। लेकिन अब यह सितारा ना जाने अचानक से कहां गायब हो गया?

कई सालों के बाद चंद्रचूड़ सिंह (Chandrachur Singh on his acting comeback with Aarya)की वेब सीरीज ‘आर्या’ से वापसी हो रही है। चंद्रचूड़ सिंह दून स्कूल, देहरादून में म्यूजिक टीचर थे। इनका फिल्मों में आना और जाना भी एक यादगार सफऱ रहा है।

नब्बे के दशक में अमिताभ बच्चन का प्रोडक्शन हाउस नए एक्टर्स के साथ फिल्म बनाने जा रहा थे जिसमें चंद्रचूड़ भी ऑडिशन देने पहुंचे थे लेकिन सफल नही हो पाए और अपने घर लौट गए। घर पंहुचते ही उनके पास जया बच्चन का फोन आया कि वो ‘तेरे मेरे सपने’ फिल्म के लिए सेलेक्ट हो गए हैं। यह बात सुनकर ही वो हैरान हो गए। फिल्म आई और ठीक ठाक चली। चंद्रचूड़(chandrachur singh film) को पहली ही फिल्म में मिली सफलता के बाद अगली फिल्म ‘माचिस’ के लिए गुलजार की ओर से चुना गया। इसके बाद चंद्रचूड़ ने कई फिल्मों में काम किया। यादगार फिल्म थी मंसूर खान की ‘जोश’, जिसमें वे ऐश्वर्या के हीरो थे और शाहरुख खान बने थे उनके राइवल और ऐश के भाई।

लेकिन सुशांत की मौत के बाद से एक बार फिर खो चुके चंद्रचूड़ सिंह का जिक्र भी सामने आया कि यह सितारा फिल्म इंडस्ट्री से गायब क्यों हो गए था? नेपोटिज्म का जिक्र होने से खोया सितारा फिर से एक बार सामने आया।

चंद्रचूड़ नेचर से काफी सॉफ्ट और इंट्रोवर्ट हैं, वे आसानी से किसी से घुलते-मिलते नहीं हैं. इसलिए बॉलीवुड में वो स्मार्ट लोगों के बीच अपनी तिकड़ी नहीं बिठा पाए थे।लेकिन इनके गायब होने की असली वजह दो थीं। एक, गोआ में हुआ उनका भयंकर एक्सीडेंट, जिससे वो सालों तक वे अपना हाथ तक नहीं उठा पाए। दूसरी वजह थी उनका तलाक और बेटे को अकेले पालने की जिम्मेदारी।

चंद्रचूड़ ने जब तय किया कि वे बेटे को खुद पालेंगे, तो उन्हें लगा कि इस काम के लिए उन्हें ढेर सारा वक्त और एकांत चाहिए. इस वजह से भी उन्हें मुंबई छोड़ कर जाना पड़ा।

अब उनका बेटा बड़ा हो गया है। वे खुद भी समझदार हो गए हैं। इसलिए जब निर्देशक राम माधवानी ने उन्हें ‘आर्या’ वेब सीरीज में काम करने मुंबई बुलाया तो वे मना नहीं कर पाए. चंद्रचूड़ कहते हैं, बहुत पहले उन्होंने सुष्मिता सेन के साथ एक फिल्म साइन की थी, जो बनी नहीं. सुष्मिता के साथ काम करने की ख्वाहिश उनकी अब पूरी हो रही है।

Home / Entertainment / Bollywood / बॉलीवुड का उभरता सितारा Chandrachud Singh क्यों हुआ फिल्म इंडस्ट्री से दूर, जानें इसके पीछे की हैरान कर देने वाली वजह!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो