ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन को बेटी आराध्या का नाम रखने में लग गए थे चार महीने

By: Sunita Adhikari
| Published: 05 Jul 2021, 05:45 PM IST
ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन को बेटी आराध्या का नाम रखने में लग गए थे चार महीने
Aishwarya Rai Aaradhya

क्या आप जानते हैं कि ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन को अपनी बेटी आराध्या का नाम रखने में चार महीने का वक्त लग गया था। एक इंटरव्यू में खुद ऐश्वर्या ने इसके पीछे की वजह बताई थी।

नई दिल्ली। किसी भी घर में जब बच्चे का जन्म होता है तो सबसे पहला काम होता है उसका नामकरण करना। बच्चे का नाम रखने के लिए हर माता-पिता काफी एक्साइटिड होते हैं। हर कोई चाहता है कि उसके बच्चे का सबसे सुंदर और यूनिक हो। ऐसा ही बॉलीवुड सेलेब्स के साथ होता है। हर सेलेब्स के बच्चे बिल्कुल अलग हैं। सेलेब्स के बच्चे हमेशा लाइमलाइट में रहते हैं ऐसे में वह अपने बच्चे का नाम बहुत ही सोच समझकर रखते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन को अपनी बेटी आराध्या का नाम रखने में चार महीने का वक्त लग गया था।

ये भी पढ़ें: सलमान खान 'बिग बॉस' में जमीन पर क्यों लेट जाते हैं? रोहित शेट्टी ने बताई वजह

आराध्या के नाम का मतलब
पहले आपको आराध्या के नाम का मतलब बताते हैं। आराध्या के नाम के दो मतलब होते हैं। पहला अर्थ है- जो आराधना करने योग्य हो, जिसकी पूजा की जा सकती है और दूसरा मतलब है- सबसे पहला।

aishwarya_rai1.jpg

ऐश ने बताया क्यों लगा वक्त
एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या राय ने खुद बताया था कि उन्हें आराध्या का नाम रखने में चार महीने का वक्त क्यों लग गया? ऐश्वर्या ने कहा, 'अभिषेक और मैंने हमेशा यही (आराध्या) नाम सोचा था लेकिन फिर हमने अपने परिवारों के सामने इस नाम को रखा। जब आपको बेबी होता है तो समय बहुत जल्दी बीतता है और हमने ध्यान ही नहीं दिया था कि चार महीने हो गए हैं।' इसके बाद ऐश्वर्या ने कहा कि मैंने आराध्या के होने के बाद समझा की टाइम लक्जरी होता है। आपके लिए कभी भी यह भरपूर नहीं होता।

ये भी पढ़ें: 62 साल की उम्र में रणबीर कपूर के साथ रोमांस करना चाहती हैं नीना गुप्ता

आराध्या को परिवार की लेगेसी के बारे में पता है
बता दें कि इस साल नवंबर में आराध्या 10 साल की हो जाएंगी। ऐसे में इस साल की शुरुआत में अभिषेक बच्चन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि ऐश ने आराध्या को अपने परिवार की लेगेसी के बारे में अच्छे से सिखाया है। अभिषेक ने कहा था, 'वह बहुत यंग है। अभी वह बस नौ साल की हुई हैं। इन दिनों वह अपने ऑनलाइन स्कूल में व्यस्त हैं। यह डिपार्टमेंट ऐश्वर्या का है। मुझे समझ में आ गया है कि मैं इसमें अच्छा नहीं हूं। ऐश ने बचपन से ही आराध्या को एहसास करवाया है कि वह किस परिवार से आती है। वह जानती है कि उसके दादा-दादी और मम्मी-पापा एक्टर्स हैं।'