Birthday Special: Dabang 3 का यह विलेन सलमान के साथ कर चुका है दो-दो हाथ, बॉलीवुड पर भी छोड़ी है अपनी छाप

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 02 Sep 2020, 11:30 AM IST
Birthday Special: Dabang 3 का यह विलेन सलमान के साथ कर चुका है दो-दो हाथ, बॉलीवुड पर भी छोड़ी है अपनी छाप
kiccha sudeep birthday

अभिनेता किच्चा सुदीप(kiccha sudeep) आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे है

साल 2019 में वे सलमान खान(Salman Khan) के अपोजिट दबंग 3 में नजर आए

नई दिल्ली। साउथ सिनेमा के बड़े एक्टर के रूप में पहचाने जाने वाले किच्चा सुदीप (kiccha sudeep) आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे है वे साउथ फिल्म इंडस्ट्री के एक सक्रिय एक्टर होने के साथ बॉलीवुड फिल्मों में भी धमाल मचा चुके हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर लोगों के बीच एक अलग पहचान बनाई है। साल 2019 में आई सलमान खान(salman Khan) की फिल्म दबंग 3 में अपोजिट किरदार निभाते हुए खूब वाहवाही लूटी थी। उनके विलेन के किरदार को दर्शकों ने बेहद ही सराहा था।

2 सितंबर, 1973 को मैसूर में जन्में किच्चा सुदीप (kiccha sudeep) ने अपने करियर में कई बड़े संघर्षो का सामना किया है। यहां तक कि गुजर बसर करने के लिए खाने के लाले तक पड़ने लगे थे। एक समय ऐसा था जब सुदीप के पास गुजारा करने के लिए सिर्फ 500 रुपये ही हुआ करते थे।

सुदीप को बचपन से ही फिल्मों काम करने का शौक था। और इसी शौक ने उन्हें उनकी मंजिल तक पहुंचा दिया, जब उनके हाथ लगी साल 1999 में आई फिल्म स्पर्श। इस फिल्म से उन्होनें अपनी करियर की शुरूआत की, लेकिन इस फिल्म से उन्हें वो पहचान नही मिली, जिसकी उन्होंने उम्मीद की थी। इसके बाद दूसरी फिल्म हुच्चा से उन्हें काफी सफलता मिली। शुरुआती समय में किच्चा सुदीप ने सिर्फ कन्नड़ सिनेमा में काम किया। इसके बाद उनकी पहली हिन्दी फिल्म फूंक थी। जो रामगोपाल वर्मा की हॉरर फिल्म थी।

दबंग 3 साबित हुई करियर की टर्निंग प्वाइंट

इसके बाद रामगोपाल वर्मा के साथ उनकी जोड़ी ऐसी जमी कि दोनों ने मिलकर रण, फूंक 2, रक्त चरित्र और रक्त चरित्र 2 जैसी कई फिल्मों में एक साथ मिलकर काम किया। इसके बाद उन्हें सलमान खान के साथ ऐसे बड़े प्रोजेक्ट में काम करने का मौका जिससे वो घर घर पहचाने जाने लगे। वे फिल्म दबंग 3 में सलमान खान से भिड़ते नजर आए। फिल्म में उनकी एक्टिंग दर्शकों को बेहद पसंद आई। इस फिल्म को देख किच्चा सुदीप की मेहनत के साथ अभिनय का झलक साफ दिखाई दे रही थी। जिसके दम पर वो दर्शकों का दिल जीतने में सफल हो पाए। दंबग 3 जैसे बड़े प्रोजेक्ट में काम करना निश्चित ही उनके करियर का टर्निंग प्वॉइंट साबित हो सकता है।