Shahrukh Khan फिल्मों से ही नहीं सोशल मीडिया से भी करते हैं अच्छे कमाई, एक पोस्ट शेयर करने के मिलते हैं करोड़ों रुपये

By: Shweta Dhobhal
| Published: 10 Sep 2020, 06:39 PM IST
Shahrukh Khan फिल्मों से ही नहीं सोशल मीडिया से भी करते हैं अच्छे कमाई, एक पोस्ट शेयर करने के मिलते हैं करोड़ों रुपये
Actor Shahrukh Khan Earns Crores Of Rupees For A Post On Social Media

बॉलीवुड के बादशाह यानी कि शाहरुख खान आज खुद में एक ब्रॉन्ड बन चुके हैं। यही वजह है कि वह फिल्मों से ज्यादा विज्ञापनों और सोशल मीडिया से अधिक कमाते हैं।

नई दिल्ली। छोटे पर्दे पर से अपने करियर की शुरूआत करने वाले Shahrukh Khan आज बॉलीवुड के बादशाह के नाम से जाने जाते हैं। उनकी दमदार एक्टिंग और सुपरहिट फिल्मों के दम पर आज वह सबके चाहते बन गए हैं। यही नहीं आज शाहरूख खान कुद एक ब्रांड बन चुके हैं। फिल्मों के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी उनका स्टारडम साफ देखने को मिलता है। एक्टर के इंस्टाग्राम के फॉलोअर्स पर भी एक नज़र डालेंगे तो उनकी लोकप्रियता का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है।

बॉलीवुड अभिनेता शाहरूख खान की फिल्में भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब देखी जाती है। अमेरिका और इंग्लैंड के बॉक्स ऑफिस पर भी किंग खान की फिल्में खूब पैसा बंटोरती हैं। शाहरूख खान की कमाई की बात करें तो वह फिल्मों से ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया से भी कई अच्छी खासी कमाई कर लेते हैं। जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर करीबन 22.4 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। वह अक्सर अपनी प्रोफाइल पर कई ब्रॉन्ड्स को शेयर भी करते हैं। जिसके लिए उन्हें काफी अच्छी रकम दी जाती है।

फिल्मों के साथ-साथ कई विज्ञपानों में अक्सर शाहरूख खान की झलक देखने को मिलती है। उनका सबसे पॉपुलर विज्ञापन 'बिग बास्केट' के लिए उन्हें लगभग 80 लाख से 1 करोड़ रुपये तक दिए जाते हैं। अभिनेता के वर्कफ्रंट की बात करें तो किंग खान की एक नहीं बल्कि तीन फिल्म साल 2020 में रिलीज़ होने वाली थी। जिसमें से 'डॉन 3', 'ऑपरेशन खुखरी', 'सारे जहां से अच्छा' जैसी बड़ी फिल्में शामिल है। साथ ही निर्देशक करण जौहर संग भी उनकी एक फिल्म 2021 में आएगी।