scriptगब्बर के प्यार में इस अभिनेत्री ने नहीं की ताउम्र शादी, अब दुबई में कर रही यह काम | actress kalpana iyer now working in restro in dubai | Patrika News

गब्बर के प्यार में इस अभिनेत्री ने नहीं की ताउम्र शादी, अब दुबई में कर रही यह काम

locationनई दिल्लीPublished: Apr 19, 2022 06:40:38 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

कल्पना का अफेयर बॉलीवुड के फेमस विलेन अमजद खान के साथ था। इनका रिश्ता अमजद खान की डेथ तक बरकरार रहा।

kalpana_iyer
आपने फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ के गाने ‘परदेसी परदेसी’ में हीरोइन कल्पना अय्यर को तो देखा ही होगा । कल्पना अय्यर एक ऐसी एक्ट्रेस के तौर पर उभरीं जिन्होंने फिल्मों में आइटम नंबर्स को एक नई पहचान दी। जब भी कल्पना अय्यर की बात होती है तो यकायक उन पर फिल्माए गए गाने जेहन में आ जाते हैं। ‘मुझे जान से भी प्यारा है’, ‘कोई यहां नाचे नाचे’ जैसे कई गाने कल्पना अय्यर की याद दिलाते हैं। कल्पना अय्यर काफी सेंसुअल और आकर्षक छवि वाली हीरोइन मानी जाती थीं। वो ना सिर्फ एक बेहतरीन एक्ट्रेस रहीं बल्कि जबरदस्त पॉप सिंगर भी हैं जिन्होंने कई लाइव शोज में परफॉर्म किया।
कल्पना अय्यर की बेहतरीन एक्टिंग का नमूना ‘अंजाम’, ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘हम साथ साथ हैं’ और ‘सत्ते पे सत्ता’ जैसी फिल्मों में देखने को मिला….और फिर अचानक ही कल्पना अय्यर फिल्मों से गायब हो गईं। बॉलीवुड स्टार अमजद खान यानि गब्बर के साथ कल्पना अय्यर का अफेयर खूब चर्चा में रहा। कहा जाता है कल्पना अय्यर अमजद खान के प्यार में इस कदर दीवानी थीं कि अमजद खान की मौत हो जाने के बाद उन्होंने कभी शादी नहीं की। वो आज तक कुंवारी ही हैं।
kalpana_iyer.jpg
कल्पना दुबई में है और वे वहां पर एक रेस्टोरेंट चलाती हैं। बता दें कि वे अचानक से बॉलीवुड और भारत से दूर हो गई थी। एक बार एक साक्षात्कार में उन्होंने इस पर बात की थी। कल्पना ने कहा था कि, ”कुछ तकलीफों और परेशानियों के चलते मैं दुबई आई। निजी तौर पर मेरी जिंदगी में कुछ ऐसी चीजें हुईं जिनसे मैं बुरी तरह से टूट गई थी और मेरी वजह से मेरी फैमिली को भी काफी तकलीफ हो रही थी। मुझे लगने लगा था कि मैं कुछ नहीं कर पाऊंगी और तभी राजन सिप्पी और उनकी वाइफ ने मुझे दुबई में आने का मौका दिया और काम दिया। इस तरह मैं दुबई में राजन के रेस्टोरेंट द मोगुल रूम में होस्टेस का काम करने लगी और बाद में मुझे एंबेसेडर होटल के मालिक ने अपने यहां नौकरी दी”। ‘इस तरह मैं दुबई में राजन के रेस्टोरेंट द मोगुल रूम में होस्टेस का काम करने लगी और बाद में मुझे एंबेसेडर होटल के मालिक ने अपने यहां नौकरी दी।’ कल्पना अय्यर अपनी जिंदगी में खुश हैं। उनके जैसी बेहतरीन अभिनेत्री फिल्मों में फिर से वापसी कर पाती तो बेहद अच्छा होता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो